IPL 2023

IPL 2023: CSK के तुषार देशपांडे बने IPL इतिहास में पहले ‘Impact Player’

Cricket IPL 2023 Sports

सिरमौर न्यूज़

तुषार देशपांडे ने IPL 2023 के ओपनिंग दिन इतिहास रचा दिया, वह इस टी20 लीग में पहला ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ बन गए। यह राइट-आर्म पेसर अंबाती रायडू, एक पूर्णकालिक बल्लेबाज की जगह खेल में शामिल नहीं थे, लेकिन फिर भी तुषार को गेंदबाजी करने की अनुमति दी गई। दुर्भाग्य से, उन्होंने शुरुआत में अच्छी शुरुआत नहीं की और उनके पहले ओवर में 14 रन दिए।

IPL 2023

IPL 2023 में Impact Player क्या है ?

इम्पैक्ट प्लेयर का परिचय आईपीएल में एक नया जोड़ है, और यह BCCI द्वारा पहली बार लागू किया गया है। एक टीम 14वें ओवर से पहले Impact Player का चयन कर सकती है, और इस मामले में, CSK ने GT की पारी शुरू होने से पहले तुषार का इस्तेमाल करने का फैसला किया।

यह भी पढ़े:- Budget-Friendly CCTV Security Solutions

दूसरी ओर, गुजरात ने अपने Impact Player साई सुधर्शन का बल्लेबाजी के रूप में उपयोग किया। दिलचस्पी से, सुधर्शन पारी शुरू होने से पहले ही बल्लेबाजी के लिए तैयार थे। यह उल्लेखनीय है कि केन विलियमसन ने फील्डिंग करते समय अपनी घुटने में चोट लगाई थी, और गुजरात को इम्पैक्ट प्लेयर की आवश्यकता थी जो इस खाली जगह को भरने के लिए उपयोग किया जा सकता था।

एक टी20 मैच में, एक टीम को केवल एक इम्पैक्ट प्लेयर का उपयोग करने की अनुमति होती है। वर्तमान खेल में, गुजरात टाइटन्स ने वृद्धिमान साहा और शुभमन गिल को अपने ओपनिंग बल्लेबाज चुना है। ताज़ा मौसम के पहले मैच में अपने शीर्ष खिलाड़ियों के नेतृत्व में बचाव करने वाले वर्तमान विजेताओं को 179 के लक्ष्य की ज़रूरत है।

IPL 2023 में CSK के किस प्लेयर ने किया शानदार प्रदर्शन ?

चेन्नई सुपर किंग्स के रुतुराज गायकवाड़ की शानदार पारी की वजह से 178 के विशाल स्कोर का सामना किया। ओपनिंग बल्लेबाज ने 92 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें उन्होंने 9 छक्कों और 4 चौकों की शानदार श्रृंखला बनाई, स्ट्राइक रेट 184.00 के साथ। कप्तान एमएस धोनी ने भी अपने अटूल 14 रनों के साथ स्कोर में योगदान दिया।

बॉलिंग की ओर से, मोहम्मद शमी ने अपने चार-ओवर फेंकते हुए दो विकेट लिए और गुजरात टाइटन्स के लिए सितारा बने। रशीद खान और अल्जारिप जोसेफ ने भी दो-दो विकेट लिए जबकि जोशुआ लिटल ने टी20 लीग में शामिल होने वाले पहले आयरिश खिलाड़ी बनकर एक विकेट लिया।

यह भी पढ़े:- iPhone 15: 2023 मॉडल में हमें 5 फीचर्स देखने को मिलेंगे

——> Paonta Sahib: पुलिस टीम पर हमला, तीन जवान घायल