Indian Cricket के महान खिलाड़ी सलीम दुरानी की मृत्यु

Cricket Sports

सिरमौर न्यूज़

पूर्व Indian Cricket के खिलाड़ी सलीम दुरानी जिन्होंने 1961-62 में इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में हराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, उनकी 88 साल की उम्र में रविवार को मृत्यु हो गई।

वह गुजरात के जामनगर में अपने भाई जहांगीर दुरानी के साथ रह रहे थे और इस वर्ष जनवरी में उन्होंने जांघ के हड्डे के फ्रैक्चर के लिए एक सर्जरी कराई थी।

यह भी पढ़े:- Budget-Friendly CCTV Security Solutions

काबुल से जन्मे दुरानी, जिन्होंने अपने बल्ले से बड़ी मार दी थी और साथ ही एक उपयोगी बाईं हाथ का ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज भी थे, 29 टेस्ट में खेले थे।

1961-62 में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट सीरीज में, भारत ने दौरे को 2-0 से जीता था, और इसमें दुरानी ने गेंदबाजी में अहम भूमिका निभाई थी, कोलकाता और मद्रास में भारत की दो जीतों में 18 विकेट लेकर।

Indian Cricket Salim Durani

तीन साल पहले कोविड के दौरान दुरानी का एक अंतिम साक्षात्कार:

इंग्लैंड के खिलाफ यादगार जीत के दस साल बाद, वह पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्ट इंडीज के खिलाफ भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जब उन्होंने क्लाइव ल्लॉयड और सर गारफील्ड सोबर्स दोनों को बाउल किया।

दुरानी, जिन्हें उनके फाइन ड्रेसिंग स्टाइल और बढ़ाई की जाने वाली बातों के लिए जाना जाता है, सिर्फ एक सेंचुरी बनाए थे, हालांकि वह देश के लिए खेले गए 50 इनिंग्स में सात फिफ्टी बनाकर 1,202 रन बनाए थे।

उन्होंने फिल्म ‘चरित्र’ में भी अभिनय किया था, जो 1973 में प्रवीण बाबी के साथ बनी थी और 70 और 80 के प्रसिद्ध अभिनेत्री के रूप में जानी जाती थी।

Salim Durani

यह भी पढ़े:- iPhone 15: 2023 मॉडल में हमें 5 फीचर्स देखने को मिलेंगे

——> Paonta Sahib: पुलिस टीम पर हमला, तीन जवान घायल