Harshwardan Chauhan ने जन-समस्याओं का समाधान करने के लिए अधिकारियों को दिया दायित्व

Government Himachal Pradesh Latest News Local News SIRMOUR (सिरमौर) शिलाई

सिरमौर न्यूज़ / नाहन

उद्योग, संसदीय मामले एवं आयुष मंत्री Harshwardan Chauhan ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी जन-समस्याओं का समाधान निश्चित समयावधि के भीतर करना सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने कहा कि दूरदराज क्षेत्रों से अपनी-समस्यायें और कार्य लेकर सरकारी कार्यालयों में आने वाले ग्रामीण लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निपटारा करना अधिकारियों का दायित्व है।

Harshwardan Chauhan

उद्योग मंत्री आज सिरमौर जिला के शिलाई निर्वाचन क्षेत्र के सतौन और कफोटा में जनसमस्यायें सुन रहे थे। सतौन में ग्राम पंचायत सतौन, कुड़गा, पोका, बझौण, बडवास, सकोली, कांटी मशवा, कठवाड़, आदि पचंायतों के लोगो ंने अपनी-अपनी समस्यायें उद्योग मंत्री के सम्मुख रखीं। इसी प्रकार कफोटा में ग्राम पंचायत कफोटा, दुगाना, शिल्ला, बोकला पाब, शावगा, संपन्न्ता, टटियाणा, ठोंठा जाखल कोटा दुगाना और कोटा पाब पंचायत के लोगों ने अपनी समस्यायें रखी। इनमें से अधिकतर समस्याओं का निपटारा मौके पर ही किया गया।

यह भी पढ़े:- Budget-Friendly CCTV Security Solutions

उद्योग मंत्री Harshwardan Chauhan ने सतौन और कफोटा में सुनी जन-समस्यायें

हर्षवर्धन चौहान ने विभागीय अधिकारियों को प्रदेश सरकार की विभिन्न विकासात्मक योजनाओं और नीतियों को लेेकर ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाली जनता के बीच पहुंचने के लिए कहा ताकि समय पर सरकारी योजनाओं का लाभ जनता को मिल सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा समाज के विभिन्न वर्गों के लिए कई कल्याणकारी योजनायंे आरम्भ की गई हैं जिनका लाभ पात्र एवं जरूरतमंद लोगों को उठाना चाहिए।

उद्योग मंत्री ने ग्राम पंचायत सतौन में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन के निर्माण के लिए भूमि का चयन करने के आदेश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कांटी मशवा पंचायत में पीने के पानी और सिंचाई योजना के लिए जल शक्ति विभाग को उचित कार्रवाई करने के लिए कहा। उन्होंने ग्राम पंचायत सकोली में सड़क निर्माण और स्वास्थ्य केन्द्र में स्टाफ की नियुक्ति के लिए सम्बन्धित विभाग को उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इससे पूर्व सतौन और कफोटा पहुंचने पर उद्योग मंत्री का स्थानीय पंचायत एवं स्थानीय लोगों ने जोरदार स्वागत किया।

यह भी पढ़े:- Weather: प्रदेश में 31 मार्च को ऑरेंज अलर्ट

उद्योग मंत्री Harshwardan Chauhan के साथ कौन कौन इस अवसर पर उपस्थित रहे

इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश महासचिव शशि कपूर, कांग्रेस मंडल सचिव शिलाई सोहन सिंह, कांग्रेस जोन अध्यक्ष सुमेर ठाकुर, पूर्व जिला परिषद जगत सिंह पुंडीर, महासचिव सिरमौर कांग्रेस रघुबीर सिंह, कफोटा पंचायत के पूर्व प्रधान रतीराम शर्मा, मंडल महासचिव तपेन्द्र चौहान, सतौन के पूर्व उपप्रधान रामेश्वर शर्मा, कोड़गा के पूर्व प्रधान माम राज कपूर, कठवाड़ के पूर्व प्रधान सोहन सिंह, भुजोण पंचायत के प्रधान गुलाब सिंह चौधरी, कांग्रेस सोशल मीडिया प्रभारी सिरमौर राकेश शर्मा, पूर्व प्रधान सखोली पंचायत सुरेन्द्र सिंह, दुगाना पंचायत की प्रधान इंदिरा पुंडीर, शिल्ला पंचायत प्रधान बिमला देवी, बोकला पाब पंचायत प्रधान मनीषा चौहान, टटियाणा की प्रधान पार्वती शर्मा, ठोंठा जाखल की प्रधान निशा देवी व अन्य गणमान्य लोग भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

साथ ही एसडीएम कफोटा राजेश वर्मा, डीएसपी पाँवटा साहिब रमाकांत ठाकुर, नायब तहसीलदार नवीन कुमार, जिला आयुर्वेद अधिकारी डा. राजन सिंह व अन्य विभागों के अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।