iPhone 15: 2023 मॉडल में हमें 5 फीचर्स देखने को मिलेंगे

Technology

सिरमौर न्यूज़

हमने पिछले साल iPhone 14 प्रो और iPhone 14 प्रो मैक्स में कुछ बड़े बदलाव देखे। वहाँ एक अपग्रेडेड 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, हमेशा ऑन डिस्प्ले, हाई रिफ़्रेश रेट और एक फैंसी डायनामिक आइलैंड था। लेकिन मानक iPhone 14 को मामूली बदलावों के साथ छोड़ दिया गया था। खासकर तकनीकी दृष्टिकोण से, कुछ महत्वपूर्ण नहीं था। तो, मेरी राय है कि अब मानक iPhone 14 मॉडल को वह ध्यान मिलना चाहिए जिसकी वह प्रतिष्ठा है। अंततः, बेस मॉडल ही वह है जो सबसे ज्यादा बिकता है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं, एप्पल अधिकतर सितंबर में नए iPhone लॉन्च करता है। इस बार भी iPhone 15 सीरीज संभवतः 2023 में बाद में आने की उम्मीद है। एक iPhone उपयोगकर्ता के रूप में, नीचे दी गई पांच विशेषताओं को मैं आगामी iPhone 15 पर देखना चाहता हूं:

Iphone Dynamic Island

iPhone 14 प्रो मॉडलों की सबसे बड़ी विशेषता डायनामिक आइलैंड थी। पिल-आकार कटआउट कॉल, म्यूजिक कंट्रोल, मानचित्र और अन्य अधिसूचनाएं दिखाती है। सभी लोग इसके बारे में बात कर रहे थे। लेकिन, केवल शीर्ष मॉडल – iPhone 14 प्रो और iPhone 14 प्रो मैक्स – को डायनामिक आइलैंड मिला था। नियमित iPhone 14 और iPhone 14 प्लस को वही पुराना नॉच डिस्प्ले दिया गया था। इसलिए इस बार, मुझे लगता है कि एप्पल को सभी iPhone 15 सीरीज मॉडलों में, शुरूआत में हमारे खुद के iPhone 15 के साथ, डायनामिक आइलैंड सॉफ्टवेयर अनुभव देना चाहिए।

Type-C charging

हम सभी इसे मांग रहे हैं, और यह साल वह साल हो सकता है जब हम अंततः इसे प्राप्त करें: iPhone में टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट। कोई नहीं चाहता कि वह अलग-अलग फोन के लिए अलग-अलग चार्जर ले कर घूमे। यह 2023 है! हम iPhone 15 सीरीज में कम से कम एक USB-C Port प्राप्त कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है, तो यह एक बड़ा बदलाव होगा। सभी लाइटनिंग केबल अब किसी के काम नहीं आएंगे।

Iphone Upgraded Design

यदि आप iPhone 12, iPhone 13 और iPhone 14 की तरफ देखें, तो सभी वे एक जैसे लगते हैं। अंततः, कैमरे की स्थान और नॉच के आकार के अलावा कोई अंतर नहीं होता। और इसके कारण, सच्चाई यह है कि iPhone बहुत ही ऊब लगने लगे हैं। iPhone 15 के साथ, मैं सचमुच उम्मीद करता हूं कि एप्पल एक डिजाइन बदलाव लाएगा। हालांकि, iPhone 15 सीरीज की कुछ लीक तस्वीरें दिखाती हैं कि डिजाइन वही रहेगा। लेकिन, यह बात देखते हुए कि iPhone की कीमतें हर साल बढ़ रही हैं, इस समय यह समय है कि iPhone एक रिफ्रेश डिजाइन प्राप्त करें। और यदि नहीं तो डिजाइन, तो कम से कम कुछ नए रंगों की उम्मीद हो सकती है।

Fast Charging Support

एंड्रॉइड फोन त्वरित चार्जिंग की सीमाओं को नए आयामों तक बढ़ा रहे हैं। रियलमी हाल ही में अपने 240W चार्जिंग फोन को लॉन्च किया था, जबकि शाओमी ने एक 300W चार्जर का विस्तार प्रदर्शन किया, जो फोन की बैटरी को 0 से 100 फीसदी तक 5 मिनट में चार्ज करता है। लेकिन हमारे पुराने पुराने आईफोन्स अभी भी 20W से 27W तक की चार्जिंग स्पीड के बीच फंसे हुए हैं। सबसे बड़े iPhone 14 प्रो मैक्स मॉडल भी एंड्रॉइड फोनों की तुलना में 27W से अधिक चार्जिंग स्पीड के पार नहीं जाता है, जो वास्तव में बेहद धीमी है। इसलिए, iPhone 15 श्रृंखला के साथ, हमें त्वरित चार्जिंग समर्थन देखना चाहिए।

यह भी पढ़े:- Paonta Sahib: महिला और पुरुष पहलवानों ने दिखाया दमखम!

FingerPrint Scanner

और मेरी सूची के अंतिम पर एक फिंगरप्रिंट स्कैनर है। मुझे व्यक्तिगत रूप से फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर पसंद हैं क्योंकि वे फेस अनलॉक सिस्टम की तुलना में त्वरित और सरल होते हैं। पुराने iPhone मॉडलों में टच आईडी के साथ एक होम बटन था, लेकिन अब जब मॉडर्न iPhone में होम बटन नहीं होते हैं, तो कोई फिंगरप्रिंट रीडर नहीं है। इसलिए, मैं iPhone 15 सीरीज में एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर देखना चाहता हूं।

इन सभी विशेषताओं के साथ, यह एक सपना iPhone 15 मॉडल होगा। मैं Type-C पोर्ट पर बड़ा भरोसा कर रहा हूँ, लेकिन देखते हैं कि क्या हम इसे इस साल प्राप्त करते हैं या नहीं। मुझे बताएं कि आप आगामी iPhone 15 सीरीज में क्या देखना चाहते हैं।

यह भी पढ़े:- Budget-Friendly CCTV Security Solutions