T20 WC के कठोर निर्णय में Hardik Pandya को अनदेखा किया गया, जबकि ‘सूर्यकुमार, रिंकू सिंह और…

Cricket Sports

सिरमौर न्यूज़

अपनी IPL फ्रांचाइजियों के लिए एक स्थिर प्रदर्शन के अलावा, कम से कम 2024 संस्करण में भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक अतिरिक्त कारक है। IPL 2024 के लीग स्टेज के खुलने का दौर जून में T20 WC के लिए भारतीय क्रिकेट निर्वाचन समिति के अंतिम 15 चयन के लिए प्रदर्शन का मापदंड का काम करेगा। हालांकि विशेषज्ञों और वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर अपने विचारों को छोड़ दिया है कि टीम किस प्रकार की दिखनी चाहिए, पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने सोमवार को इस मामले पर अपनी राय दी, जहां उन्होंने संकेत दिया कि हार्दिक पांड्या को टीम से नजरअंदाज किया जा सकता है।

IPL 2024 में शिवम दुबे के प्रदर्शन से प्रभावित होकर, जहां उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 176 रन बनाए हैं और स्ट्राइक रेट 160 के साथ एक हाफ-सेंचुरी नॉक भी किया है, और विशेष रूप से उनका स्पिनर्स के खिलाफ उत्कृष्टता, प्रसाद ने सोशल मीडिया पर बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर को आग्रह किया है कि वह सिर्फ उन्हें विश्व कप टीम में नहीं चुनें, बल्कि सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह के साथ उन्हें playing XI में भी स्थान दें।

“54 वर्षीय के सुझाव से स्पष्ट रूप से स्पष्ट है कि हार्दिक के लिए उनकी भारतीय playing XI में कोई जगह नहीं है, क्योंकि उन्होंने इसका भी उल्लेख किया कि टीम में विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा की मौजूदगी के साथ, प्रबंधन केवल विकेटकीपर-बैट्समेन के पद पर विचार करेगा।

“शिवम दुबे के स्पिनर्स के खिलाफ उत्कृष्ट धारावाहिकता के लिए, सूर्य के बेस्ट टी20 इंटरनेशनल बैट्समेन होने के लिए और रिंकू सिंह के असाधारण फिनिशिंग क्षमता के लिए। यह अच्छा होगा अगर भारत को टी20 विश्व कप में इन तीनों को 11 में जगह मिलती है। विराट और रोहित के साथ, इससे केवल एक कीपर-बैट्समेन के लिए जगह रह जाएगी। यह देखने में दिलचस्प होगा कि यह कैसे निकलता है,” उन्होंने ट्वीट किया।”

T20 WC

BCCI के अनुसार, भारत की T20 WC 2024 की टीम का नामकरण अगले महीने के अंतिम सप्ताह में हो सकता है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा विश्व कप के लिए टीमों के प्रस्तुति के लिए समय सीमा 1 मई तक निर्धारित की गई है। हालांकि, हर टीम को मई 25 तक अपनी प्रारंभिक टीम में केवल एक बदलाव करने का मौका मिलेगा।