Senior Women’s Kabaddi: Himachal की बेटियों ने जीता रजत पदक

Himachal Pradesh SIRMOUR (सिरमौर) Sports शिलाई

सिरमौर न्यूज़ / शिलाई

Senior women’s kabaddi में हिमाचल की बेटियों ने रजत पदक पर कब्जा कर अपना दबदबा दिखाया है। रविवार रात को फाइनल मुकाबले में मेजबान हरियाणा ने 69वीं सीनियर महिला नेशनल कबड्डी में हिमाचल को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया।

Senior Women's Kabaddi

69वीं प्रतियोगिता में हिमाचल की टीम का नेतृत्व सिरमौर के गिरिपार शिलाई क्षेत्र की पुष्पा राणा ने किया। महिला टीम की कप्तान पुष्पा राणा ऑल राउंडर खिलाड़ी है। बता दें कि फाइनल मुकाबले में हरियाणा के समर्थन में बड़ी संख्या में दर्शक जुटे हुए थे। बावजूद इसके हिमाचली बेटियों ने जोरदार प्रदर्शन कर डंका बजाया है।

यह भी पढ़े:- IPhone 15: 2023 मॉडल में हमें 5 फीचर्स देखने को मिलेंगे

वहीं, गिरिपार की एक और युवती ने भी खेल में बेहतर प्रदर्शन किया है। शिलाई की रहने वाली अंजू देवी इस समय 6th आईआरबी बटालियन में तैनात है।

Senior women’s kabaddi के फाइनल का मुकाबला

गौरतलब हो कि फाइनल मुकाबले के मध्यांतर तक हिमाचल की टीम दो अंकों के अंतर से आगे चल रही थी। जिसके बाद हरियाणा टीम ने बेहतर प्रदर्शन कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। इससे पहले रविवार शाम खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में हिमाचल की बेटियों ने झारखंड को एकतरफा मुकाबले में 20-49 से हराकर फाइनल में धमाकेदार एंट्री की थी। जबकि हरियाणा ने महज एक अंक के अंतर से राजस्थान पर जीत दर्जकर फाइनल में स्थान बनाया था।

यह भी पढ़े:- Navratro में धूमल और इंदु गोस्वामी ने की 108 कन्याओं की पूजा

जिला सिरमौर कब्बडी संघ अध्यक्ष कुलदीप राणा ने बताया कि पिछले कुछ साल से हिमाचल की बेटियां राष्ट्रीय स्तर पर कबड्डी में बहुत ही बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं। जिसमें विशेष तौर से सिरमौर व शिलाई क्षेत्र की युवतियों का योगदान है। उन्होंने भविष्य में और अधिक मैडल प्रदेश के लिए जीते जाने की उम्मीद लगाई है, साथ महिला कब्बडी खिलाड़ियों को भविष्य के खेल के लिए शुभकामनाएं दी है।

यह भी पढ़े:- Paonta Sahib: पुलिस टीम पर हमला, तीन जवान घायल

यह भी पढ़े:- Budget-Friendly CCTV Security Solutions