IPL 2023: PBKS ने DLS Method से KKR को हराया

Cricket IPL 2023 Sports

सिरमौर न्यूज़ / दिल्ली

PBKS के महंगे खरीद सैम करेन ने समय के निचले अंत में खतरनाक खिलाड़ी एंड्रे रसेल को निकाल दिया, जिससे शनिवार को IPL के एक बारिश से प्रभावित दोपहर के मुकाबले में नितीश राणा के KKR को DLS Method के माध्यम से सात रन से जीत हासिल की।

KKR के पास DLS Method का स्कोर क्या था ?

192 के लक्ष्य का पीछा करते हुए, KKR 16 ओवर के बाद 146 रन के 7 विकेट पर फंस गए थे, जब भारी बारिश ने उनकी मेहनत पर लगाम लगा दी। उस समय DLS पार स्कोर 153 था। अगर KKR ने रसेल (19 गेंदों में 35) को नहीं खोया होता, जो खेल को जीतने के लिए दिख रहे थे, और फिर अर्शदीप सिंह के अगले ओवर में वेंकटेश अय्यर को भी नहीं खोया होता, तो आसमान खुलने से पहले पार स्कोर कम हो जाता। 15वें और 16वें ओवर में दो विकेट निर्णयात्मक साबित हुए क्योंकि उस स्थिति में KKR को 24 गेंदों में 46 रन चाहिए थे जब शार्दुल ठाकुर (8 नहीं आउट) और सुनील नारायण (7 नहीं आउट) क्रीज पर थे।

करेन ने एक अच्छी खेल रहे रसेल को आउट करते हुए और अर्शदीप ने ‘इम्पैक्ट सब्सटीट’ वेंकटेश अय्यर (34) को बाहर कर दिया जब कोलकाता को 32 गेंदों में 62 रन चाहिए थे। रसेल को गहरी मिड-विकेट पर पकड़ा गया था और अय्यर को पॉइंट पर खींच लिया गया था। यही वह समय था जब मैच का मोड बदल गया और इन दोनों विकेटों के बाद कोलकाता के खिलाड़ी आगे बढ़कर नहीं खेल पाए।

Russell ने अपनी पारी से KKR को आखरी तक जिन्दा रखा

वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी रसेल ने तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से कोलकाता के मौके को जिंदा किया था, जबकि आयर ने अपनी 28 गेंदों की पारी में तीन चौकों और एक छक्का जड़ा था। कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब थी क्योंकि पहले पांच ओवर में उनके तीन विकेट गिर गए थे, लेकिन आयर और कप्तान नितिश राणा (24) के बीच चौथे विकेट के लिए 46 रन की भागीदारी ने उन्हें पुनर्वितरण में लाया। फिर आयर और रसेल के बीच हुई 50 रन की भागीदारी ने उन्हें संभवतः जीत की तरफ ले जाने की राह पर ले जाया।

लेकिन कोलकाता के पास उस दिन कमजोरी के अलावा कुछ नहीं था और अर्शदीप सिंह के शानदार फिगर्स, 3 ओवर में 19 रन और 3 विकेट, ‘रेड डेविल्स’ के लिए एक गेम चेंजर थे।

DLS METHOD

यह भी पढ़े:- Budget-Friendly CCTV Security Solutions

अर्शदीप ने दूसरे ओवर में घटनाक्रमपूर्ण गेंदबाजी की, पहली गेंद पर मंदीप सिंह (2) को करण ने डीप मिडविकेट पर पकड़ा। अनुकुल रॉय ने उसे चार रन के लिए मारा था, फिर भारतीय पेसर ने छोटे मिडविकेट पर खड़े बल्लेबाज को पकड़वाया।

पहले हाफ में, भानुका राजपक्ष ने तेजी से अर्धशतक जड़कर पंजाब किंग्स को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चुनौतीपूर्ण 191 रन के लक्ष्य तक पहुंचाया।

राजपक्ष ने कप्तान शिखर धवन (40) के साथ दूसरे विकेट के लिए 86 रनों की भारी भूमिका निभाई, साथ ही सैम करण (26 नाउट आउट) ने एक बल्लेबाजी अनुकूल पिच पर देर से तेज गति बजाई।

यह भी पढ़े:- iPhone 15: 2023 मॉडल में हमें 5 फीचर्स देखने को मिलेंगे

——> Paonta Sahib: पुलिस टीम पर हमला, तीन जवान घायल