CM Sukho: Himachal में नशा माफिया की संपत्ति जब्त होगी

Health Himachal Pradesh SHIMLA (शिमला)

सिरमौर न्यूज़ / शिमला

हिमाचल प्रदेश नशे के मामले में ‘उड़ता पंजाब’ की राह पर न चले। इसके लिए सख्त कानून बनाया जाएगा। यह बात CM Sukho ने पुलिस, होम और लॉ डिपार्टमेंट अफसरों के साथ मीटिंग में कही। उन्होंने अधिकारियों को नशा तस्करों के साथ सख्ती बरतने की हिदायत दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए कानून में आवश्यक संशोधन करके संपत्ति जब्त करने का प्रावधान किया जाएगा। नशे की आपूर्ति करने वाली चेन को तोड़ने और माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए विशेष कार्य बल (स्पेशल टास्क फोर्स) का गठन किया जाएगा।

आपको यह भी पसंद आ सकता है : Comedian-एक्टर Kapil Sharma अपनी सोच को लेकर हुए खुलासे

नशा रोकने को ए़डवायजरी बोर्ड होगा गठित : CM Sukho

मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि नशे पर रोक व नशीले पदार्थों के कारोबार पर निगरानी के लिए प्रिवेंशन ऑफ इलिसिट ट्रैफिक इन नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टान्सिज एक्ट के अंतर्गत एक सलाहकार बोर्ड का गठन किया जाएगा।

मॉडर्न नशा मुक्ति केंद्र स्थापित करेगी सरकार: CM Sukho

मुख्यमंत्री ने कहा कि नशे के आदी लोगों को समाज की मुख्यधारा में वापस लाने के लिए एक मॉडर्न नशा मुक्ति केंद्र और पुनर्वास केंद्र स्थापित किया जाएगा, ताकि उन्हें जिम्मेदार नागरिक बनाया जाएगा। यह केंद्र कुशल सहायक कर्मचारियों के साथ आधुनिक सुविधाओं से युक्त होंगे।

बॉर्डर पर नशा रोकने को करने होंगे प्रयास

नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने तथा खुफिया सूचनाओं को सांझा करने के लिए केंद्र सरकार के सहयोग से एक प्रभावी तंत्र विकसित करने के प्रयास किए जाएंगे और केंद्रीय कानून में आवश्यक संशोधन का भी आग्रह किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने बॉर्डर एरिया में इस समस्या से निपटने के लिए पड़ोसी राज्यों के साथ समन्वय स्थापित करने की आवश्यकता पर बल दिया।

इस दौरान राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी, मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना, CM के प्रधान सचिव भरत खेड़ा, CM के OSD गोपाल शर्मा, DGP संजय कुंडू, विधि सचिव शरद कुमार लगवाल और पुलिस विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

आपको यह भी पसंद आ सकता है : Budget-Friendly CCTV Security Solutions

CM सुक्खू बोले- कानून में किया जाएगा संशोधन, प्रदेश को नहीं बनने देंगे उड़ता पंजाब

CM Sukho