Education मंत्री रोहित ठाकुर ने शिलाई क्षेत्र में भारी बारिश से हुए नुकसान का लिया जायजा

Education Himachal Pradesh Local News SIRMOUR (सिरमौर) शिलाई

सिरमौर न्यूज़ / शिलाई

Education मंत्री रोहित ठाकुर ने शिलाई क्षेत्र में भारी बारिश से हुए नुकसान का लिया जायजा मंत्री रोहित ठाकुर जिन्हे राहत एवं पुनर्वास के लिए जिला सिरमौर का प्रभारी मंत्री बनाया गया है ने उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान के साथ अपने सिरमौर प्रवास कार्यकम के दौरान शनिवार सांय शिलाई विधानसभा क्षेत्र में भारी बरसात से प्रभावित इलाकों का दौरा किया।

शिलाई विधानसभा क्षेत्र में अपनी व्यथा सुनाने के लिए जगह-जगह भारी बारिश से प्रभावित लोग उनसे मिले। इन प्रभावित लोगों में किसी का मकान क्षतिग्रस्त हो गया, किसी का डंगा गिर गया और किसी के खेत खत्म हो गये तो किसी की खड़ी फसल नष्ट हो गई। उन्होंने सभी प्रभावित लोगों से मिलकर उन्हें यथा संभव राहत पहुंचाने का भरोसा दिया।

Education

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर तथा उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने बड़वास में क्षतिग्रस्त रोड का निरीक्षण किया। सतौन, कमरऊ तथा कफोटा में लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया तथा उन्हें अपनी समस्याएं भी बताई। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर और उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने राष्टीय उच्च मार्ग 707 का निरीक्षण किया तथा जगह- जगह रुक कर आपदा प्रभावित लोगों की समस्याएं सुनी। शिक्षा मंत्री ने लोक लोक निर्माण विभाग के शिलाई विश्राम गृह में अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में कहा कि भारी बारिश के कारण शिलाई क्षेत्र में सड़कों, पेयजल योजनाओं, बिजली ढांचों, सार्वजनिक और निजी संपत्तियों का अत्याधिक नुकसान हुआ हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी बाधित सड़कों, पेयजल योजनाओं और बिजली आपूर्ति को शीघ्र बहाल किया जाये। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी प्रभावित परिवारों के नुकसान का आकलन समय पर करके उन्हें राहत राशि तुरंत प्रदान की जाये।

उन्होंने कहा कि प्रशासन सहित विभिन्न विभाग आपदा की इस कठिन समय में बेहतरीन कार्य कर रहे हैं, किन्तु हमें अभी और अधिक सजग रहना है, क्योंकि बरसात अभी भी लगातार हो रही है।

दुकानदारों ने पकड़ा Mobile चोर, किया पुलिस के हवाले..

शिक्षा मंत्री ने बताया कि शिलाई क्षेत्र में पेयजल योजनाओं को 12.95 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है जबकि लोक निर्माण विभाग को 22.294 करोड़ का नुकसान आंका गया है। उन्होंने बताया कि शिलाई क्षेत्र में 1.64 करोड़ रुपये की कृषि फसलों को जबकि 5 लाख रुपये की बागवानी फसलों को नुकसान हुआ है।

उन्होंने बताया कि शिलाई क्षेत्र में भारी बारिश के कारण एक व्यक्ति की मृत्यु होने की रिपोर्ट है। क्षेत्र में 5 पशुधन के अलावा 14 गौशालाओें को नुकसान होने की सूचना है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में 31 मकानों के क्षतिग्रस्त होने की सूचना है।
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर तथा उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने लोक निर्माण विभाग के शिलाई विश्राम गृह में लोगों की समस्याएं भी सुनी।

इस दौरान मंडल अध्यक्ष सीताराम शर्मा, डीपीआर ओ प्रेम ठाकुर, एसडीएम सुरेश सिंघा, डीएसपी मानवेंद्र ठाकुर, तहसीलदार ऋषभ शर्मा, जिला आयुष अधिकारी राजन सिंह, सदस्य सचिव उद्योग रचित शर्मा, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग एवं अधीक्षण अभियंता जल शक्ति विभाग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, पंचायती राज संस्थान के चुने हुए प्रतिनिधि कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी इस दौरान मंत्री के साथ उपस्थित रहे।

 CCTV Camera AMC: Useful or not, lets find-out