IPL 2023: सरफराज खान के 20 ओवर की धुलाई पर सौरव गांगुली का समर्थन

Cricket Himachal Pradesh IPL 2023 Sports

सिरमौर न्यूज़ / आईपीएल 2023

दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने IPL 2023 में सरफराज खान के बल्ले से गलत प्रदर्शन के पश्चात धैर्य की माँग की है, जब रिषभ पंत की अनुपस्थिति में वे विकेटकीपर के रूप में काम कर रहे थे। खान बराबरी में नहीं दिख रहे थे और कई डिलीवरी में हिचक गए थे। पंत की अनुपस्थिति के चलते भारतीय प्रीमियर लीग के चल रहे मौसम में सबसे गर्म विषयों में से एक है, दिल्ली के कीपर की पद कुछ हफ्तों में सबसे चर्चित विषयों में से एक होगा।

गुजरात जायंट्स के खिलाफ दिल्ली के मुकाबले से पहले, सौरव गांगुली ने कहा कि सरफराज खान ने सिर्फ 20 ओवर के लिए कीपिंग की है और इस कम समय में निर्णय नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़े:- Budget-Friendly CCTV Security Solutions

IPL 2023

IPL 2023: गांगुली ने सरफराज खान के बल्ले से गलत प्रदर्शन के पश्चात धैर्य की माँग की है

गेम में परिवर्तन हुआ है क्योंकि अधिकांश टीमें बल्लेबाजी करने वाले कीपर्स की तलाश करती हैं। क्‍योंकि वह एक ऑल-राउंडर पद बन जाता है। सरफराज ने हजारे ट्रॉफी में कीपिंग की है,” गांगुली ने समाचार एजेंसी PTI को बताया।

लड़के ने सिर्फ 20 ओवर के लिए कीपिंग की है और हम उस पर इतनी जल्दी में निर्णय नहीं कर सकते हैं और मूल विचार यह है कि हमारे पास रिषभ (पंत) नहीं है जो बल्लेबाज़ और कीपर है,” गांगुली ने और भी जोड़ा।

दिल्ली की पूर्व भारतीय कप्तान ने वर्तमान मौसम में उदाहरण दिए और कहा कि सभी टीमें अपने विकेटकीपर में एक मजबूत बल्लेबाज़ की तलाश करती हैं और दिल्ली ऐसा कुछ अलग नहीं कर रही है।

“आपके पास एलएल (राहुल) और पूरन जो लक्ष्य विशाल श्रेणी के लिए रखते हैं, सीएसके के लिए धोनी, आरसीबी और सभी अन्य टीमें हैं जिनके विकेटकीपर बल्लेबाज़ी के साथ सहयोग करते हैं। आप विकल्प की कोशिश करते हैं और इसके कारण आपको एलएल राहुल मिला, आपने पूरन के साथ प्रयास किया,” गांगुली ने PTI समाचार एजेंसी को बताया।

“पूर्व भारतीय कप्तान ने इस मुद्दे पर समाप्त किया और कहा कि मेरे कप्तानी के समय मैंने (राहुल) द्रविड़ के साथ ऐसा किया था और यह प्रवृत्ति जारी रहती है और आशा है कि आपको वह अतिरिक्त बल्लेबाज़ी विकल्प मिलता रहे,” गांगुली ने कहा।

दिल्ली को इस पद पर अनुभवहीन युवा अभिषेक पोरेल को खेलाने का विकल्प है या फिल सॉल्ट को चुन सकते हैं। यदि सॉल्ट टीम में आते हैं, तो टीम को संभवतः आल-राउंडर मिट्चेल मार्श को प्लेइंग XI से बलि देनी पड़ेगी

यह भी पढ़े:- पेंटिंग से Assistant Professor तक का सफर

——> Paonta Sahib: पुलिस टीम पर हमला, तीन जवान घायल