आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के “समर्थ -2023” के तहत सिरमौर जिला में जागरूकता पखवाड़े का शुभारम्भ 

Himachal Pradesh

नाहन 1 अक्टूबर। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण सिरमौर द्वारा जिला में  01 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक चलाये जा रहे आपदा जोखिम  न्यूनीकरण  “समर्थ-2023” के तहत आज सिरमौर जिला में जन जागरूकता पखवाड़े का शुभारम्भ हुआ।

    “आपदाओं से रक्षा को हर व्यक्ति बने समर्थ, संपत्ति भी रहे सुरक्षित, कोई जान न जाये व्यर्थ” के संकल्प के साथ इस जागरूकता अभियान के तहत नुक्कड़ नाटकों और सांस्कृतिक कार्यकर्म के माध्यम से आम जन को आपदा से बचाव एवं आपदा के समय जरुरी सावधानियां अपनाने के बारे में जागरूक किया जा रहा है।

    आज रविवार को  रोनाहट और शिलाई बस स्टैंड में  धालटा कला मंच राजगढ़ के कलाकारों द्वारा  नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया गया।इस अवसर पर काफी  संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे। सभी ने कार्यकर्म का आनंद लिया और विभिन्न प्रकार की आपदा से बचाव सम्बन्धी जानकारी हासिल की।

कार्यक्रम में रोनाहट में प्रधान जागो देवी, शिलाई में व्यापार मण्डल प्रधान  संतराम महासचिव  नेत्र सिंह, कल्याण सिंह बजीर आदि स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

 जिला लोक सम्पर्क अधिकारी सिरमौर प्रेम ठाकुर ने बताया कि आपदा जोखिम न्यूनिकरण समर्थ 2023 जन जागरूकता अभियान पखवाड़ा के तहत  जिला सिरमौर के 7 उपमंडलो में 14 कार्यकर्म आयोजित किये जायेंगे जिसमें नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से जनता को आपदा से बचाव के बारे में जागरूक किया जा रहा है।