Paonta News: Civil Hospital को नया X-ray प्लांट मिला

Congress Government Himachal Pradesh Local News SIRMOUR (सिरमौर) Technology पॉवटा साहिब

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब

Civil Hospital पांवटा साहिब को नया X-ray प्लांट मिल गया है जिसका विधिवत लोकार्पण उद्योग, आयुष एवं संसदीय कार्य मंत्री ठाकुर हर्षवर्धन चौहान ने किया। शनिवार को मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने पांवटा प्रवास के दौरान Civil Hospital पांवटा साहिब के दौरा किया और एक्सरे प्लांट का लोकार्पण किया।

पांवटा साहिब Civil Hospital में एक्सरे प्लांट लगभग 30 साल पुराना था जिसके कारण बढ़ती मरीजों की संख्या के दृष्टिगत इस पर कार्य संभव नहीं हो पा रहा था। पांवटा नागरिक अस्पताल में प्रतिदिन लगभग 200 एक्सरे होते हैं। पुराने प्लांट के कारण मात्र लगभग सौ मरीजों के एक्स-रे ही संभव हो पाते थे।

यह भी पढ़े:- Budget-Friendly CCTV Security Solutions

Civil Hospital में X-ray मशीन से लोगो की समस्या कम होगी

लोगों को एक्सरे के लिए लंबी लाइनों में लगना पड़ता था और कई बार मशीन खराब होने पर मरीजों को दो-तीन दिनों का इंतजार भी करना पड़ता था। इस X-Ray मशीन के लग जाने से इस हास्पिटल में आने वाले मरीजों को राहत मिलेगी तथा उनके एक्स-रे समय पर हो पाएंगे। हिमाचल चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज पांवटा साहिब द्वारा अस्पताल को यह यूनिट डोनेट किया गया है। इसके साथ चैम्बर ने अस्पताल को अन्य सुविधाएँ देने के लिए भी कहा है।

इस अवसर पर हर्षवर्धन चौहान ने कहा की सिरमौर जिला के विशेषकर दूरवर्ती क्षेत्रों के अस्पतालों में ढांचागत तथा स्टाफ सुविधा का विस्तार किया जाएगा ताकि ग्र्रामीण क्षेत्रों को लोगों को उपचार के लिये दूर अस्पतालों में न जाना पड़े। उद्योग मंत्री के साथ पूर्व विधायक चौधरी किरनेश जंग भी मौजूद रहे उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से कहा की सिविल अस्पताल से कम से कम लोगो को रेफर किया जाए इस बारे में ध्यान रखा जाए अधिकतर रोगो का इलाज सिविल अस्पताल में ही होना चाहिए।

इस मोके पर एसएमओ डॉ. अमिताभ जैन ने अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों के रिक्त पदों को भरने के लिए उद्योग मंत्री से मांग की।

यह भी पढ़े:- पेंटिंग से Assistant Professor तक का सफर

——> Paonta Sahib: पुलिस टीम पर हमला, तीन जवान घायल