IPL 2023: केन विलियमसन के बाहर हो जाने से GT को बड़ा झटका

Cricket IPL 2023 Sports

सिरमौर न्यूज़ / आईपीएल 2023

IPL 2023 के शुरुआती मैच में गुजरात टाइटंस (GT) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेलते समय फील्डिंग के दौरान केन विलियमसन ने अपनी दाहिनी घुटने को चोट पहुंचाई थी जिसके बाद गुरुवार (2 अप्रैल) को उन्हें आईपीएल 2023 से बाहर कर दिया गया। जीटी टीम के निदेशक क्रिकेट विक्रम सोलंकी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में ही केन को चोट से खो देना दुखद है। हम उन्हें शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं और उन्हें जल्द ही क्रिकेट मैदान पर देखने की आशा करते हैं।”

यह भी पढ़े:- Budget-Friendly CCTV Security Solutions

टाइटंस ने अभी तक विलियमसन के स्थान पर कोई नया खिलाड़ी नामित नहीं किया है, लेकिन उन्होंने कहा है कि उसी के बारे में उचित समय पर एक घोषणा की जाएगी।

IPL 2023 में विलियमसन की जगह कौन होगा ?

यह देखने में दिलचस्प होगा कि कौन विलियमसन की जगह टीम में शामिल होगा। जीटी ने दिसंबर मिनी ऑक्शन में विलियमसन को 2 करोड़ रुपये में खरीदा था। पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मानजरेकर ने सुझाव दिया है कि यदि ब्लैक कैप्स स्टार समय पर ठीक नहीं होते हैं तो GT को स्टीव स्मिथ के साथ उनकी जगह भरना चाहिए।

“मुझे लगता है कि यह एक शानदार फैसला होगा और स्टीव स्मिथ वह खिलाड़ी है जिसे वे चाहते हैं, जो सभी प्रकार के गियर खेल सकता है। इसके अलावा नए नियमों के साथ वह खुश हैं, उसके कैप्टेंसी को देखना पसंद करूँगा, हमने भारत-ऑस्ट्रेलिया शृंखला में उसे देखा था और हम उसकी तारीफ कर रहे थे। और हार्दिक पांड्या को थोड़ी मदद की जरूरत है, उन्होंने इसे स्वीकार किया, ‘मुझे मेरी युक्तियों के बारे में कोई विचार नहीं है, तो मैं दूसरों को छोड़ दूँगा।’ तो यह वास्तव में एक शानदार फैसला हो सकता है,” मानजरेकर ने कहा था।

विलियमसन की जगह भरने के लिए एक अन्य उम्मीदवार ट्रेविस हेड हो सकते हैं, एक और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जो अच्छी स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी कर सकता है। हेड एक बाईं हाथ का बल्लेबाज है और जीटी के लिए एक बैकअप ओपनर भी हो सकता है। हालांकि, स्मिथ उचित व्यक्ति हैं यदि जीटी एक समान प्रकार के खिलाड़ी की जगह खोज रहे हैं, क्योंकि इन दोनों बल्लेबाजों की बल्लेबाजी ज्यादातर क्रिकेट बॉल के एंकर होते हैं, न कि स्ट्राइकर्स।

यह भी पढ़े:- पेंटिंग से Assistant Professor तक का सफर

——> Paonta Sahib: पुलिस टीम पर हमला, तीन जवान घायल