Himachal

Himachal: पहली अप्रैल से महिलाओं को 1500 पेंशन

Congress Government Himachal Pradesh MANDI (मंडी)

सिरमौर न्यूज़ / मंडी

Himachal प्रदेश के जिला मंडी में पांच दिवसीय राज्य स्तरीय सुकेत देवता मेला 2023, वीरवार को सम्पन्न हो गया। समापन समारोह की अध्यक्षता उद्योग, संसदीय मामले व आयुष मंत्री ने हर्षवर्धन चौहान ने की।

उन्होंने महामाया मंदिर में देवी देवताओं की पूजा अर्चना की तथा माहामाया मंदिर से ज्वाहर पार्क मेला ग्राउंड तक देवी देवताओं की भव्य शोभायात्रा में भी शामिल हुए। उन्होंने कम्युनिटी हाॅल में कन्या पूजन भी किया। उन्होंने राज्य स्तरीय नलबाड़ एवं सुकेत देवता मेला के अवसर पर प्रकाशित स्मारिका का भी विमोचन किया।

Himachal

Himachal सरकार चुनावी वादों को पूरा करेगी – हर्षवर्दन चौहान

उन्होंने कहा कि सरकार सभी वायदों को पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 1.37 लाख सरकारी कर्मचारियों को ओल्ड पैंशन की सुविधा प्रदान की है। पहली अप्रैल से 2.31 लाख महिलाओं को 416 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष के व्यय से 1500 रुपये प्रतिमाह की दर से मासिक पैंशन दी जाएगी।

चैहान ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मेले एवं त्यौहार अपने में अनूठे होेते हैं और यह राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संजोए हुए हैं। सुकेत देवता मेला के 100 वर्ष पूरे होेने पर बधाई देते हुए कहा कि इस उत्सव की बहुमूल्य परम्पराओं को भावी पीढ़ी के लिए संरक्षित रखा जाना चाहिए, क्योंकि यह एक राज्य के रूप में हमारी पहचान की पुष्टि करती हैं।

यह भी पढ़े:- Budget-Friendly CCTV Security Solutions

Himachal में मेले व त्योहार पूरा उत्साह से मनाये जाते है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में वर्ष भर उत्सव एवं त्यौहार पूरे उत्साह के साथ मनाए जाते हैं। देव संस्कृति और इसकी विरासत हमारी राष्ट्रीय पहचान को परिभाषित करने के साथ ही हमारे मूल्यों, आस्था और आकांक्षाओं को प्रदर्शित एवं आकार भी प्रदान करती हैं। उन्होंने कहा कि मेले और त्योहार लोगों में नव ऊर्जा का संचार करते हैं और हमें इनमें सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए।

इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान हासिल करने वालों को भी पुरस्कार प्रदान किए। विधायक सुन्दरनगर राकेश जम्वाल और पूर्व संसदीय सचिव सोहन लाल ठाकुर ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे।

इस अवसर पर मेला कमेटी अध्यक्ष एवं उपमंडलाधिकारी सुंदरनगर धर्मेश रामोत्रा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। इस अवसर पर विधानसभा चुनावों में प्रत्याशी रहे पवन ठाकुर, चंपा ठाकुर और नरेश चौहान, नगर परिषद के अध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हेमन्त शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े:- iPhone 15: 2023 मॉडल में हमें 5 फीचर्स देखने को मिलेंगे

——> Navratro में धूमल और इंदु गोस्वामी ने की 108 कन्याओं की पूजा

——> Paonta Sahib: पुलिस टीम पर हमला, तीन जवान घायल