Bilaspur News: भराड़ी में Ajmerpur ग्रीष्मोत्सव एवं लखदाता छिंज मेले का शुभारम्भ

Barari (भराड़ी) BILASPUR (बिलासपुर) Himachal Pradesh

सिरमौर न्यूज़ / बिलासपुर

Bilaspur के भराड़ी में प्राचीन समय से चला आ रहा Ajmerpur ग्रीष्मोत्सव एवं लखदाता छिंज मेले का आज से शुभारम्भ हो गया। वहीं तीन दिवसीय इस मेले का पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने शुभारम्भ किया तो साथ ही पूर्व कैबिनेट मंत्री राजिंद्र गर्ग भी इस दौरान विशेष रूप से मौजूद रहे।

वहीं मेले की शुरुआत करते हुए टोनी देवी माता मंदिर से मेला स्थल तक शोभा यात्रा निकाली गई। जिसके बाद मुख्यातिथि प्रेम कुमार धूमल ने आईटीआई भराड़ी की छात्राओं द्वारा अपने हाथों से बनाये गए कपड़ों के डिजाइन की प्रदर्शनियों का निरीक्षण भी किया।

यह भी पढ़े:- Budget-Friendly CCTV Security Solutions

Ajmerpur

इसके बाद बैल पूजन व खूंटा गाड़ने की प्रथा के साथ मेले का झंडा चढ़कर कर मेले का विधिवत शुभारम्भ किया गया। वहीं प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि प्राचिन अजमेरपुर मेले का हिस्सा बनने का उन्हें मौका मिला है।

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने पर क्या कहा पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने ?

वहीं कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने के बाद कांग्रेसी नेताओं द्वारा प्रदर्शन करने के मामले पर पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने निशाना साधते हुए कहा कि सन 2013 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर लालू प्रसाद यादव सहित 04 एमपी व 39 विधायकों की सदस्यता रद्द कर दी गयी थी। तब कांग्रेस पार्टी नेताओं ने चुप्पी क्यों साधी हुई थी और अब कोर्ट के आदेश पर राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने पर कांग्रेस पार्टी नेता इसका राजनीतिकरण करने में जुट गए हैं और केंद्र सरकार के खिलाफ झूठी बयानबाजी कर रहे हैं।

वहीं हिमाचल प्रदेश की सुखविंदर सिंह सुखु सरकार के कार्यकाल पर भी पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने निशाना साधते हुए कहा कि पहली तारीख को ओपीएस बहाल होनी थी मगर यहां कर्मचारियों को वेतन ही नहीं मिला इससे साफ होता है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपने वादों पर कितनी गम्भीर है.

यह भी पढ़े:- पेंटिंग से Assistant Professor तक का सफर

——> Paonta Sahib: पुलिस टीम पर हमला, तीन जवान घायल