Shimla Municipal Corporation में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद पहली मासिक बैठक हुई

Congress Himachal Pradesh SHIMLA (शिमला)

सिरमौर न्यूज़ / शिमला

Shimla Municipal Corporation में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद डीसी ऑफिस में पहली मासिक बैठक हुई. महापौर सुरेंद्र चौहान की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में हिमाचल सरकार में पंचायती राज और ग्रामीण विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह भी मौजूद रहे. बैठक में विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा हुई . बैठक में शहर में सड़कों की टायरिंग जैसे विषयों पर चर्चा हुई वही पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की प्रतिमा बनाने को लेकर जगह चिन्हित करने के निर्देश जारी किए गए. वही बैठक में मौजूद रहे कैबिनेट मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने भी पार्षदों को अपने सुझाव दिए. इसके अलावा बैठक में शिमला ग्रामीण से विधायक हरीश जनर्था भी शामिल हुए।

बैठक में मौजूद रहे प्रदेश सरकार में पंचायती राज और ग्रामीण विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा की शिमला शहर में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की प्रतिमा को बनाने को लेकर जगह चिन्हित करने के निर्देश दिए गए हैं वहीं पूर्व मुख्यमंत्री के जयंती 23 जून को चीनी स्थान पर भूमि पूजन किया जाएगा. अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि इस प्रतिमा निर्माण के लिए सरकारी खजाने से ₹1 भी खर्च नहीं किया जाएगा. इस दौरान अनिरुद्ध सिंह ने पार्षदों को अपने सुझाव दिए और लीग से हटकर काम करने की सलाह दी. विद्वान अनिरुद्ध सिंह ने अधिकारियों को भी सशक्त निर्देश दिए. अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि वे खुद जिला परिषद स्तर पर काम कर चुके हैं और उन्होंने देखा है कि आमतौर पर अधिकारी पार्षद और प्रसिद्ध जिला परिषद सदस्यों को अधिकारी हल्के में लेते हैं ऐसे में शिमला जो सबसे पुरानी नगर निगम है वहां पर अधिकारियों को खुद हाजिर होना चाहिए.

Shimla Municipal Corporation के महापौर सुरेंद्र चौहान ने बताया कि नगर निगम की पहली बैठक की और इसमें कुछ प्रस्ताव लाए गए थे जिसके अलावा एक प्रश्न भी बैठक में उठाया गया था. महापौर सुरेंद्र चौहान ने कहा कि बैठक मैं तमाम मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई. उन्होंने बताया कि बैठक में कैबिनेट मंत्री अनिरुद्ध सिंह और शिमला शहरी से विधायक हरीश जनार्दन भी मौजूद रहे. सुरेंद्र चौहान ने कहा कि सुरेंद्र चौहान ने कहा कि सड़कों की टायरिंग के मुद्दे पर भी चर्चा की गई है अलंकी इन दोनों शिमला में मौसम का मिजाज कुछ ठीक नहीं है लेकिन मौसम की परिस्थिति को देखते हुए हम जल्द इस काम को शुरू कर देंगे.