IPL 2023

IPL 2023: CSK ने LSG को हराकर की पहली जीत हासिल की

Himachal Pradesh

सिरमौर न्यूज़ / आईपीएल 2023

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने लंबे समय बाद मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी का वापसी काफी धूमधाम से मनाई। इनके नेतृत्व में टीम ने लक्ष्य को संभालकर पहली IPL 2023 की जीत हासिल की। चेपौक स्टेडियम में खेली गई मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की जबकि लक्ष्य बनाने वाली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स को 14 रन से हराया।

चेपौक में धोनी IPL 2023 की धमाकेदार वापसी!

कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो सख्त, स्पष्ट आंकड़ों से आगे बढ़ती हैं। क्रिकेट के दुनिया में, जब एक खिलाड़ी अपनी आखिरी मैच के जैसा अच्छा होता है, तो उसे अपने चाहने वालों का असली समर्थन चाहिए होता है। लेकिन हर कोई महेंद्र सिंह धोनी नहीं हो सकता क्योंकि केवल एक ‘थाला’ होता है। चार साल की क्षेत्रफल के बाद सोमवार को धोनी खिलाड़ियों की धड़कनों के साथ स्टेडियम में पहुंचे। उन्होंने सिर्फ तीन गेंद खेलीं लेकिन दो साथ-साथ छक्कों से 12 रन बनाए। इससे, धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग में 5,000 रन पूरे किए।

उनकी इस छोटी उपस्थिति से पहले, सीएसके ओपनर्स ने एक बेहतरीन निष्कर्ष पर पहुंचने में मदद की। रुतुराज गाइकवाड और डेवन कॉनवे ने दोनों एक खूबसूरत स्टार्ट किया जिससे CSK ने 217 रन का शानदार स्कोर बनाया।

IPL 2023

LSG ने टॉस जीता

लखनऊ सुपर जाइंट्स टीम के कैप्टन KL RAHUL द्वारा लिया गया सोमवार का टॉस फैसला उनके कैंप में बहुत सोच-विचार का विषय रहेगा। LSG ने टॉस जीता था लेकिन राहुल ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

M.S. Dhoni की टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेजकर राहुल उम्मीद कर रहे थे कि वे ड्यू फैक्टर को ध्यान में रखते हुए उन्हें रोक सकेंगे। साथ ही, मैच से पहले टॉस के बारे में पूछा जाने पर राहुल ने बताया था कि सुपर जाइंट्स चेस करना पसंद करेंगे।

कुछ LSG फैंस इस बात से असंतुष्ट महसूस कर सकते हैं कि राहुल ने स्थिति को गलत समझ लिया। रुतुराज गायकवाड़ ने उनकी दूसरी लगातार हाफ-सेंचुरी बनाकर सुंदर सपोर्ट दिया, जबकि कनवे ने 29 गेंदों में 47 रन बनाए। वे पावर प्ले में बहुत ही बेहतरीन खेल दिखाते हुए पूरी तरह से आराम से लग रहे थे।

यह भी पढ़े:- Budget-Friendly CCTV Security Solutions

गायकवाड़ की फॉर्म IPL 2023 के दूसरे मैच में भी जारी है।

गायकवाड़ ने पहले मैच में 92 रन बनाकर अपनी फॉर्म जारी रखी और न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कनवे ने टीम के 8वें ओवर में 100 रन की पारी खेली। गायकवाड़ ने खेल को आसान बनाया जब उन्होंने अपनी पहली पांच गेंदों में कृष्णप्पा गौथम के खिलाफ तीन छक्के मारे। वह रन बनाना जारी रखते रहे और वुड के खिलाफ एक छक्के के लिए फ्लिक करने से उनकी उत्कृष्ट फॉर्म पर निशान लगा दिया।

CSK के ओपनर्स बढ़त पर थे और LSG के गेंदबाज बेकार लग रहे थे जब वे टीम के 8वें ओवर में 100 रन की पारी खेल लिए।

बाद में, जब गेंदबाजी की बारी आई, LSG एक कमांडिंग स्थिति में था। फिर मोएन अली ने आते ही खेल बदल दिया! उनकी स्मार्ट गेंदबाजी (उनके फिगर्स- 4 विकेट देने पर 26 रन) ने पूरी तरह से LSG की बल्लेबाजी लाइनअप को नष्ट कर दिया।

लेकिन सीएसके लिए हमेशा सब कुछ इतना आसान नहीं था। दीपक चहर, तुषार देशपांडे और बेन स्टोक्स द्वारा बेकार गेंदबाजी के कारण फैंस परेशान थे। देशपांडे ने अपने पहले ओवर से 18 रन दिए! इससे LSG गेम में जिंदा रहा। निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस क्रीस में थे तब तक LSG खेल में बहुत ज्यादा जीत के लिए उम्मीदवार था। लेकिन जैसे ही वे चले गए, वहां से नीचे की तरफ गिरता हुआ लगता था।

यह भी पढ़े:- पेंटिंग से Assistant Professor तक का सफर

——> Paonta Sahib: पुलिस टीम पर हमला, तीन जवान घायल