विधानसभा उपाध्यक्ष ने लाना बाका मेले में बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया

Himachal Pradesh

नाहन 9 मार्च। विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार ने आज शनिवार को पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के लाना बाका पंचायत के लाना चब्यूल में शिवरात्रि पर्व के अवसर पर आयोजित दो दिवसीय श्रृंगी ऋषि मेले के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया।
इस अवसर पर विनय कुमार ने श्रृंगी ऋषि की गुफा में माथा टेका और आशीर्वाद भी ग्रहण किया।
डॉक्टर परमार के चुनाव क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करना मेरा सौभाग्य*
विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार ने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि जिस चुनाव क्षेत्र से हिमाचल निर्माता डॉक्टर यशवंत सिंह परमार ने प्रतिनिधित्व किया,उन्हें भी इस चुनाव क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला। उन्होने कहा कि श्री रेणुका जी और इसके साथ लगते पच्छाद क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश और केंद्रीय नेतृत्व ने जो भी वायदे प्रदेश की जनता से किए थे उनमें से अधिकतर को एक -डेढ़ साल में पूरा कर दिया गया है।उन्होने कहा कि प्रदेश कैबिनेट में महिलाओं को 1500 रूपए देने का निर्णय लिया गया है। इससे हमारे प्रदेश की महिलाएं आर्थिक और सामाजिक रूप से सुदृढ़ होंगी। उन्होने कहा कि कैबिनेट ने किसानों के हित में 3 रूपए प्रति किलो गोबर खरीदने का निर्णय लिया है।विनय कुमार ने कहा कि हिमाचल की संस्कृति और सभ्यता बहुत मजबूत है और जिस प्रकार प्रदेश में राजनैतिक अस्थिरता उत्पन्न करने की नाकाम कोशिश की गई है उसे प्रदेश की जनता कभी माफ़ नहीं करेंगी।उन्होने कहा कि हिमाचल देव भूमि है और यहाँ देवी देवताओं का वास है, इस प्रकार की ओछी राजनीति यहाँ नहीं चलने वाली है। विनय कुमार ने कहा कि प्रदेश आपदा से गुजरा है इसके बावजूद विकास कार्यों को थमने नहीं दिया जा रहा है।विनय कुमार ने मेला मंदिर परिसर में सामुदायिक भवन के निर्माण और सीढ़ियां तथा शेड बनाने की मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया।उन्होंने कहा कि केरी-सुतिया सड़क के निर्माण हेतु आवश्यक धन का प्रावधान किया जायेगा।उन्होंने कहा कि लाना बाका सड़क पर बरसात का पानी खड़ा होने के स्थान पर लगभग 200 मीटर इंटर लॉक टाइल लगाई जाएगी। उन्होने क्षेत्र में बस सेवा आरम्भ करने और पेयजल योजना की मांग को उप-मुख्यमंत्री जिनके पास दोनों विभाग हैं के समक्ष यह मामले रखने का आश्वासन दिया। उन्होने ऐछिक निधि से 11 हजार रूपये मेला समिति को देने की घोषणा की। विधानसभा उपाध्यक्ष को इस अवसर पर मेला कमेटी की ओर से सम्मानित भी किया गया। प्रदेश कांग्रेस सचिव दयाल प्यारी ने इस अवसर पर सभी क्षेत्रवासियों को शिवरात्रि के इस कार्यक्रम की बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने जहां ओल्ड पेंशन प्रदेश के कर्मचारियों को प्रदान की है वहीं अपने वायदे के अनुरूप आगे बढ़ कर 3 किलो रुपए प्रति के हिसाब से गोबर खरीदने तथा प्रदेश की महिलाओं को 1500 रूपए देने के कैबिनेट निर्णय का स्वागत किया। उन्होने कहा कि कांग्रेस सरकार प्रदेश में बेहतरीन कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने आपदा के समय प्रभावितों की पूरी मदद की है। उन्होंने क्षेत्र की कुछ मांगे भी विधानसभा उपाध्यक्ष के समक्ष रखी और उन्हें पूरा करने का अनुरोध किया। कांग्रेस जिला अध्यक्ष आनंद परमार ने विधानसभा उपाध्यक्ष का क्षेत्र में पधारने पर स्वागत करते हुए क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से उन्हें अवगत करवाया। इस अवसर पर मेला कमेटी के प्रधान शिवपाल ठाकुर और सचिव मोहन सिंह ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और विभिन्न मांगे उनके समक्ष रखी। इससे पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष का लाना बाका पंचायत पहुंचने पर क्षेत्र वासियों ने जोरदार स्वागत किया।
कांग्रेस मण्डल अध्यक्ष पच्छाद, ग्राम पंचायत लाना बाक़ा के प्रधान कुलदीप जसवाल, डिंगर किन्नर की प्रधान विद्या देवी, एस.डी.एम. पच्छाद डॉक्टर संजीव धीमान, बी.डी.ओ.रमेश कुमार के अलावा विभिन्न पंचायतों और कांग्रेस प्रतिनिधि भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।