Earthquake alert: उत्तर भारत में भूकंप के झटके

Himachal Pradesh Latest News

सिरमौर न्यूज़

दिल्ली एनसीआर में रात 10:18 बजे के करीब (Earthquake) भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिसके चलते लोगों में काफी डर देखने को मिला। लोग अपने घरों और बिल्डिंग से बाहर निकल आए। ठीक इसी तरह चंडीगढ़ में भी भूकम्प के झटके महसूस किए गए।

दिल्ली-NCR में मंगलवार रात करीब सवा दस बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। दिल्ली में एक महीने में तीसरी बार झटके महसूस हुए।

UP, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल, बिहार में भी झटके महसूस किए गए। इसकी तीव्रता 5.5 आंकी गई। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान में रहा।

यह भी पढ़े:- Paonta Sahib: महिला और पुरुष पहलवानों ने दिखाया दमखम!

विदेशो में भी Earthquake

भारत के अलावा, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, कजाकिस्तान और चीन में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके लगने पर लोग घबराहट में लोग घरों से बाहर निकल गए। बताया जाता है कि भूकंप के झटके कई सेकंड तक महसूस किए गए।

उधर, हिमाचल प्रदेश के शिमला, मंडी, सिरमौर, पालमपुर में 10:20 मिंट के आसपास भूकंप के जोरदार झटके लगे हैं। इसी तरह चंबा मुख्यालय व उसके आसपास ठीक 10, बजकर 19, मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

इसकी तीव्रता कितनी रही, इसका अभी अनुमान नहीं लगा है, पर करीब 10 सैकेंड तक भूकंप के झटकों को महसूस किया गया है।

यह भी पढ़े:- Budget-Friendly CCTV Security Solutions

यह भूकंप के झटके दो-तीन बार आए, पहला थोड़ा कम था तो दूसरा उससे ज्यादा आया था। बता दे कि एक दिन पहले हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। लोग घरों से बाहर की ओर दौड़े। राहत की बात यह रही कि इस भूकंप के कारण जिला चंबा में फिलहाल किसी तरह के जानमाल का नुकसान होने का समाचार नहीं रहा।

Earthquake