सोनिया की बहादुरी और जज्बे को सलाम

Himachal Pradesh Latest News SIRMOUR (सिरमौर) पॉवटा साहिब

सिरमौर न्यूज़ – पांवटा साहिब

भारती उर्फ़ सोनिया वर्मा का प्रेम विवाह वर्ष 2018 में पांवटा साहिब के बद्रीपुर निवासी अभिषेक वर्मा से हुआ। पहले अपने प्यार को पाने के लिए भारती समाज से लड़ी और उसके बाद भारती बन गयी सोनिया वर्मा। सोनिया वर्मा ने पति अभिषेक वर्मा के साथ सात फेरे लिए और अब उनके पास 3 साल का बेटा भी है। सोनिया अपने पति के साथ उसका साया बनकर रहती है ,जिम्मेवार व् सशक्त नारी बनकर मेहनत कर रही है। सुबह से अपने पति की दूकान जो की रामा डेरी के नाम से मशहूर है वहाँ पर भी पति के कंधे से कंधा मिलाकर काम करती है। जब सोनिया वर्मा और उसके नाम पर तथाकथित पत्रकार द्वारा कीचड उछाला गया तो सोनिया वर्मा अपने पति के साथ चट्टान की तरह खड़ी हो गयी। सोनिया ने उस गुंडा किस्म के तथाकथित पत्रकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की है जिपर पांवटा पुलिस भी हाथ डालने से कतरा रही थी। कारण वही था की तथाकथित पत्रकार पुलिस के बारे में भी गलत पोस्ट डालनी शुरू कर देगा, जिससे पुलिस महकमे की बदनामी होगी । बताते चले की कुछ महीने पहले तथाकथित पत्रकार ने ईमानदार छवि के एक आई.ओ. की गलत खबर लगाई थी बिना तथ्यों व् सबूतों के ही पुलिसकर्मी को बदनाम करना चाहा। शहर का कोई भी मौजीज व्यक्ति इस तथाकथित पत्रकार को लेकर टिपण्णी तक करने में शर्मिंदगी महसूस करता है।

लेकिन सोनिया ने हिम्मत दिखाते हुए इसकी धज्जियाँ उड़ा डाली। सोनिया और सिरमौर न्यूज़ की बूस्टर डोज़ के बाद से आरोपी के हाथ कांपने लगे है , उसके द्वारा कोई भी गलत पोस्ट अब नहीं डाली जा रही है , 3 दिनों से वह धर्म – कर्म के कार्यों में जुटा हुआ है और निरंतर गुरुद्वारा साहिब और शिव मंदिर के प्रांगण में देखा गया है। सोनिया उन महिलाओं के लिए प्रेरणा बन चुकी है जो गलत का विरोध नहीं कर पा रही है। सोनिया की इस दिलेरी ने अब उन महिलाओं के अंदर भी अपने स्वाभिमान की लड़ाई को लड़ने का जज्बा पैदा कर लिया है डर और शर्म के मारे अत्याचार झेल रही है।
बताते चले की सोनिया वर्मा ने सबसे पहले अपनी आवाज को सिरमौर न्यूज़ पर बुलंद किया उसके बाद नाहन महिला थाना में शिकायत दी ,हालाँकि आरोपी ने सोनिया को मामला रफादफा करने के लिए 2 बिस्वा जमीन देने का भी लालच दिया लेकिन सोनिया उसके किसी प्रलोभन में नहीं आयी। उसके पति पर भी मामला वापिस लेने का दबाव बनाया गया लेकिन सोनिया ने आरोपी को सजा दिलवाने की ठान ली है। अब देखना यह होगा की सोनिया और उसके परिवार को कब तक इन्साफ मिल पता है।