सभी सर्विस प्रोवाईडर जिला के समस्त 589 मतदान केन्द्रों में नेटवर्क सुदृढ़ बनायें-सुमित खिमटा

Himachal Pradesh

सिरमौर जिला में मोबाईल नेटवर्क की दृष्टि से 21 मतदान केन्द्र शैडो जोन में शामिल
नाहन, 28 फरवरी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सिरमौर सुमित खिमटा ने विभिन्न दूरसंचार नेटवर्क जिसमें बीएसएनएल, जिओ और एयरटेल आदि संस्थान शमिल है से आग्रह किया है कि आगामी लोकसभ चुनाव-2024 के दृष्टिगत सभी सर्विस प्रोवाईडर जिला के समस्त 589 मतदान केन्द्रों में संचार नेटवर्क को सुदृढ़ बनाना सुनिश्चित बनायें। उन्होंने कहा कि जिला में 21 मतदान केन्द्रों में दूरसंचार नेटवर्क कमजोर होने के दृष्टिगत शैडो जोन घोषित किया गया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी सुमित खिमटा नाहन में लोकसभा चुनाव-2024 के दृष्टिगत दूरसंचार कंपनियों बीएसएनएल, जियो और ऐयरटेल आदि कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
सुमित खिमटा ने कहा जिला के 21 शैडो जोन वाले मतदान केन्द्रों में दूरसंचार कंपनियां विशेष फोकस करें और समय पर यहां मोबाईल नेटवर्क की सुविधा सुनिश्चित बनायें। उन्होंने कहा कि जिन शैडो जोन में नेटवर्क सुचारू कार्य नहीं कर रहा है वहां पर वैकल्पिक व्यवस्था की संभावनायें तलाश की जायें।
सर्विस प्रोवाइडर कंपनियों की ओर से जिला निर्वाचन अधिकारी को आश्वस्त किया गया कि सभी 589 मतदान केन्द्रों में नेटवर्क सुविधा को सुदृढ़ करने का प्रयास किया जायेगा और 27 शैडो जोन में भी नेटवर्क को सुचारू बनाने के हर संभव प्रयास किये जायेंगे।
इस अवसर पर तहसीलदार निर्वाचन महेन्द्र ठाकुर, बीएसएनल की एसडीओ शालिनी सिंह और निर्मल सिंह, एयरटेल से संजय बिस्टा और फकीर चंद जिओ के प्रतिनिधि परविन्द्र व निर्वाचन विभाग के अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।