बड़ी कामयाबी पर पंजाब के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने दिया ये बयान

Himachal Pradesh Local News पॉवटा साहिब हमारे बारे में

सिरमौर न्यूज़ –

पंजाब पुलिस ने गुरुवार की देर शाम एक बड़ी कार्रवाई करते हुए हिमाचल में सिरमौर जिले के पांवटा साहिब में एक अवैध भंडारण कारखाने “यूनीक फॉर्मूलेशन” में छापे के दौरान ट्रामाडोल और अल्प्रैक्स सहित फार्मा ओपिओइड के 30 लाख से अधिक टैबलेट और कैप्सूल की बड़ी खेप जब्ती की। पुलिस ने फैक्ट्री मालिक को भी गिरफ्तार किया है
पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने कहा कि ड्रग्स के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ध्रुव दहिया के नेतृत्व में अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने अवैध निर्माण और आपूर्ति से संबंधित हिमाचल प्रदेश स्थित एक फार्मास्युटिकल ड्रग्स कारखाने का भंडाफोड़ किया है। उन्होंने कहा कि 18 मई, 2021 को तीन व्यक्तियों से 50000 ट्रामाडोल टैबलेट की बरामदगी की जांच के तहत, स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) मट्टवाल लवप्रीत सिंह और सब इंस्पेक्टर गुरविंदर सिंह के नेतृत्व में स्थानीय हिमाचल प्रदेश पुलिस और सिरमौर के स्थानीय औषधि निरीक्षक की उपस्थिति में पुलिस टीम ने कारखाने में छापेमारी की। । उन्होंने बताया कि छापेमारी करने वाली टीम के साथ अमृतसर के दो ड्रग इंस्पेक्टर सुखदीप सिंह और अमरपाल मल्ली भी थे। डीजीपी ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में चल रही अवैध फैक्ट्री से पुलिस ने 30,16,332 नशीली गोलियां बरामद की हैं, जिनमें 12.45 लाख ट्रामाडोल कैप्सूल, 7.72 लाख ट्रामाडोल टैबलेट, 9.99 लाख अल्प्राक्स (अल्प्राजोलम) की गोलियां हैं, जिनकी कीमत करीब 15 करोड़ रुपये है. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने कहा कि इस ऑपरेशन को अंजाम देने में एएसपी मजीता अभिमन्यु राणा और डीएसपी डिटेक्टिव गुरिंदर नागरा ने अहम भूमिका निभाई।

एसएसपी ध्रुव दहिया ने बताया कि एफआईआर नं. 51/2021 के तहत एनडीपीएस अधिनियम की धारा 22, 29, 61, 85 के तहत अमृतसर ग्रामीण के मत्तेवाल पुलिस स्टेशन में पहले से ही दर्ज था और मामले की आगे की जांच जारी है। इससे पहले 2020 में, पंजाब पुलिस ने नरेला (दिल्ली) में न्यूटेक फार्मा गोदाम से 2.8 करोड़ टैबलेट और फार्मा ओपिओइड के कैप्सूल और ट्रामाडोल और क्लोविडोल सहित बड़े पैमाने पर फार्मा व्यापार का पता लगाया था और पुलिस ने मालिकों को भी गिरफ्तार किया था। जिसमें दिल्ली से कृष्ण अरोड़ा और उनके बेटे गौरव अरोड़ा शामिल हैं।