गिरिपार पत्रकार परिषद के नाम से झूठी खबरें ना करे प्रकाशित… क़ानूनी कार्यवाही की चैतावनी।

Himachal Pradesh

सिरमौर न्यूज़ – पांवटा साहिब

पांवटा साहिब में तथाकथित पत्रकार के समर्थन में पत्रकार परिषद के उतरने को लेकर सोशल मीडिया पर प्रचार चल रहा था जिसमे गिरिपार पत्रकार परिषद ने नोटिस जारी करते हुए स्पष्ट किया है की जिन भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इसे खबर की तरह लगाया गया है वे तुरंत इसे अपने पोर्टल या सोशल मीडिया हेंडल से हटा दें अन्यथा गिरिपार पत्रकार परिषद इस सन्दर्भ में क़ानूनी कार्यवाही का सहारा लेना पड़ेगा।

गिरिपार पत्रकार परिषद के अध्यक्ष व वरिष्ठ पत्रकार जगत सिंह तोमर ने यह जानकारी सांझा करते हुए बताया की इस मामले को लेकर उनकी कोई भी बैठक नहीं हुई है। उन्होंने स्पष्ट किया है की परिषद के नाम का इस्तेमाल गलत तरीके से न किया जाए वे न तो किसी प्रकरण ने समर्थन में है और न ही विरोध में है।

आपको बता दें की तथाकथित पत्रकार जसवीर सिंह हंस को मामले का पीड़ित साबित करने के लिए कुछ शुभचिंतक मीडिया का सहारा लेना चाहते है। यदि सच में उसका अपरहण हुआ होता तो आज पांवटा साहिब का तमाम मीडिया समर्थन में होता। लेकिन अब शुभ चिंतक पुलिस प्रशासन पर कार्रवाई के लिए दबाव बनाने के लिए अन्य शहरों के मीडिया के हवाले से झूठी ख़बरें बनवा कर साख बचाने में लगे हुए है।

प्रदेश के अधिकांश पत्रकारों के पास तथाकथित पत्रकार के दोहरे चरित्र की जानकारी नहीं है इसका फायदा उठाने की फ़िराक में चंद लोग लगे है। ताकि समर्थन की भ्रामक खबरें लगा कर पुलिस की जांच को प्रभावित किया जा सके और निष्पक्ष जांच न होने पाए। आपको बता दें की आज जसवीर सिंह हंस का सगा छोटा भाई, उसकी पत्नी अपने दो छोटे बच्चो के साथ IPS आदिति सिंह से मिले और जसवीर सिंह के कुकर्मों से पर्दा हटाया।

जिस तरीके से जसवीर सिंह हंस ने आतंक मचा रखा था आज उसके साथ सांत्वना देने के लिए मात्र इक्का दुक्का लोग ही बचे है। पांवटा साहिब के किसी भी प्रेस क्लब में इसको आज तक शामिल नहीं होने दिया गया है।