स्टील उद्योग में दर्दनाक हादसा, कैमिकल से झुलसे 8 कामगार, पांच गंभीर

Local News UNA (ऊना)

सिरमौर न्यूज़ / ऊना

ऊना जिले के हरोली क्षेत्र के बाथड़ी स्थित स्टील उद्योग में यह हादसा हुआ है। यहां वायलर में स्‍क्रैप डालने के दौरान कुछ कर्मचरियों पर केमिकल गिर गया। केमिकल गिरने से आठ कर्मी गंभीर रूप से घायल हाे गए हैं। घायलों को इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में पहुंचाया गया।

बताया जा रहा है कि घायलों की हालत बेहद गंभीर है। पांच घायलों को डीएमसी लुधियाणा पंजाब रेफर किया गया है। हादसे के कारणों की जांच के लिए पुलिस मौके पर पहुंच गई है।
बाथड़ी के स्टील उद्योग में हादसा बुधवार सुबह उस समय हुआ जब कुछ कामगार वायलर में स्क्रैप डाल रहे थे। इस दौरान दुर्घटना बस उन पर खतरनाक केमिकल गिर गया। उद्योग प्रबंधन ने घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल पहुंचाया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल पांच लोगों को उपचार के लिए एंबुलेंस से डीएमसी लुधियाणा पंजाब रेफर किया गया है।
दुर्घटना की सूचना मिलते ही हरोली पुलिस थाना व टाहलीवाल पुलिस चौकी की टीम और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है। यह देखा जा रहा है कि कहीं फैक्ट्री प्रबंधन की लापरवाही से तो दुर्घटना नहीं हुई है। हरोली थाना प्रभारी मनोज कौंडल ने हादसे की पुष्टि की। उन्होंने बताया पुलिस टीम ने दुर्घटना का जायजा लेने के साथ ही यहां पर मौजूद कामगारों के बयान भी दर्ज किए हैं।