IPL 2023: अश्विन ने रशीद के रन-आउट का प्रयास किया, अंपायर ने रोका

Cricket IPL 2023 Sports

सिरमौर न्यूज़ / आईपीएल 2023

रविचंद्रन अश्विन सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में संयुक्त राजस्थान रॉयल्स (RR) IPL 2023 की पहली टक्कर में फिर से ‘मैंकडिंग’ मामले में फंस गए। यह मैच 2 अप्रैल को खेला गया था।

यह घटना SRH की पारी के दौरान हुई जब अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे और अंग्रेजी स्पिनर आदिल रशीद नॉन-स्ट्राइकर के क्रीज पर थे। जब अश्विन अब्दुल समद को गेंद देने के लिए दौड़ते हुए थे, तब वह आधे में रुक गए और दिखता है कि उन्होंने रशीद को आउट करने की कोशिश की। हालांकि, उन्हें अंपायर ने रोक दिया, जो एक डेड बॉल की संकेत दिया।

यह भी पढ़े:- Budget-Friendly CCTV Security Solutions

IPL 2023

Umpire द्वारा क्यों रोका गया ?

यह स्पष्ट नहीं है कि अश्विन को अंपायर द्वारा क्यों रोका गया था या उन्हें क्या बताया गया था। यह भी लगता है कि रशीद क्रीज पर थे, और यदि अश्विन को स्टंप का उतारने में सफल होने में कामयाब होते, तो उसको आउट नहीं दिया जाता।

IPL 2023 के पहले मुकाबले में अश्विन जो किया, उससे कई लोग स्पिरिट ऑफ क्रिकेट के विरुद्ध मानते हैं

अश्विन नॉन स्ट्राइकर रन आउट के समर्थक हैं और हर खिलाड़ी का समर्थन करते हैं जो इस नियम का उपयोग बल्लेबाज़ को आउट करने के लिए करता है। हाल ही में इस विषय पर क्रिकेट जगत में विवाद हुआ है, जहां कई फैन और पूर्व खिलाड़ी इस विषय में सख्त विभाजित हैं। कुछ इसे नियमों के भीतर उचित मानते हैं और बल्लेबाज़ को कम समय में चला जाने के लिए दोष देते हैं, जबकि कई लोग इसे क्रिकेट के ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ के विरुद्ध मानते हैं क्योंकि इसमें कोई कौशल शामिल नहीं होता।

IPL 2019: अश्विन ने पहले भी ये किया था

अश्विन ने अपने वर्तमान टीम सहयोगी जोस बटलर को इस तरीके से विस्मयकारक ढंग से बाहर कर दिया था जब वह 2019 IPL में पंजाब किंग्स (PBKS) के कप्तान थे और मैच RR के खिलाफ था।

आज के मैच की बात करते हुए, RR ने SRH के खिलाफ एक 72 रनों की जीत के साथ अपनी अभियान शुरू किया। जॉस बटलर, संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल ने आधे शतक जमाए जबकि युजवेंद्र चहल ने चार विकेट लिए। इसके बीच, अश्विन ने सिर्फ एक विकेट लिया।

यह भी पढ़े:- पेंटिंग से Assistant Professor तक का सफर

——> Paonta Sahib: पुलिस टीम पर हमला, तीन जवान घायल