Assistant Professor बनी Sirmour की बहु शीतल शर्मा, क्षेत्र में खुशी की लहर

Education Himachal Pradesh Local News SIRMOUR (सिरमौर) पॉवटा साहिब शिलाई

सिरमौर न्यूज़ / पावंटा साहिब

जिला Sirmour के गिरिपार क्षेत्र की बहु शीतल शर्मा के Assistant Professor बनने पर खुशी की लहर है। शीतल शर्मा के पति ऋषभ शर्मा पांवटा साहिब में तहसीलदार के पद पर तैनात है।

शिलाई क्षेत्र के मुख्य द्वार सतौन पंचायत की बहु शीतल शर्मा Assistant Professor (अंग्रेजी) के पद पर नियुक्ति हुई है। शीतल शर्मा पिछले 5 वर्षों से लगातार अस्सिटेंट प्रोफेसर के लिए तैयारियां कर रही थी। अब शीतल शर्मा के असिस्टेंट प्रोफेसर बनने पर क्षेत्र में खुशी की लहर है।

यह भी पढ़े:- Budget-Friendly CCTV Security Solutions

पंजाब यूनिवर्सिटी से कर रही PHD, विगत 5 वर्षों से जुड़ी है कठोर संघर्ष की दास्तां..

गौरतलब हो कि शीतल शर्मा ने शिक्षा की शुरुआत डीएवी स्कूल लकड़ बाजार शिमला से हुई है तथा संजोली कॉलेज से बीएससी की पढ़ाई की है। उन्होंने हिमाचल विश्वविद्यालय से अंग्रेज़ी में एमए व एमफिल की है।

Assistant Professor

शीतल शर्मा गृहणी के साथ-साथ एक छोटे बेटे का पालन पोषण के साथ चंडीगढ़ पंजाब यूनिवर्सिटी से पीएचडी भी कर रही है।

सनद रहे कि शीतल शर्मा के पति ऋषभ शर्मा पांवटा साहिब में तहसीलदार के पद पर तैनात है तथा सास सुमन शर्मा तहसील वेलफेयर अधिकारी के पद पर सेवाएं दे रहे है और ससुर रामेश्वर शर्मा सतौन पंचायत के पूर्व उपप्रधान के इलावा समाजिक कार्यों में हमेशा आगे रहते है। इसके इलावा ननंद वैशाली शर्मा को-ऑपरेटिव सोसायटी में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात है।

Assistant Professor कौन सा पद होता है?

Assistant Professor एक शिक्षक होते हैं जो उच्च शिक्षा संस्थानों या कॉलेजों में शिक्षा प्रदान करते हैं। वे प्रोफेसर या एसोसिएट प्रोफेसर से नीचे के पद पर होते हैं और विभिन्न विषयों जैसे विज्ञान, कला, वाणिज्य, इतिहास, राजनीति विज्ञान और अंग्रेज़ी आदि में शिक्षा प्रदान करते हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर विशेष रूप से अपने विषय के बारे में अध्ययन और शोध करते हैं और छात्रों को शिक्षा देने के साथ-साथ संशोधन कार्य भी करते हैं।

यह भी पढ़े:- iPhone 15: 2023 मॉडल में हमें 5 फीचर्स देखने को मिलेंगे

——> Navratro में धूमल और इंदु गोस्वामी ने की 108 कन्याओं की पूजा

——> Paonta Sahib: पुलिस टीम पर हमला, तीन जवान घायल