इलैक्ट्रिकल व्हीकल हैवी डियुटी चार्जिंग स्टेशन के लिए परिवहन विभाग को दी जाएगी भूमि-डीसी

SIRMOUR (सिरमौर) नाहन हिमाचल

नाहन : उपायुक्त आर.के. गौतम ने कहा कि इलैक्ट्रिकल व्हीकल की चार्जिंग के लिये हैवी डियुटी चार्जिंग स्टेशन के निर्माण के लिए सरकार की ओर से परिवहन विभाग को वांछित भूमि उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने जिला के सभी एस.डी.एम. को निर्देश दिए कि अपने-अपने क्षेत्र में हैवी डियुटी चार्जिंग स्टेशन के निर्माण के लिए उपयुक्त भूमि का चयन कर परिवहन विभाग के नाम भूमि स्थानांतरित करने का मामला तुरंत उपायुक्त कार्यालय को प्रेषित करें।
उपायुक्त नाहन में इलैक्ट्रिकल व्हीकल के लिए चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के सम्बन्ध में जिला के सभी सम्बन्धित अधिकारियों की एक संयुक्त बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। गौतम ने सभी विभागों को अपने-अपने कार्यालयों में इलैक्ट्रिकल व्हीकल के लिए चार्जिंग स्टेशन के लिए स्थान चिन्हित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में सभी विभागों के फयूल व्हीकल, इलैक्ट्रिकल व्हीकल में तबदील हो सकते हैं, इसलिए सभी विभाग समय रहते अपनी-अपनी तैयारी करें। उपायुक्त ने परिवाहन तथा एच.आर.टी.सी. के अधिकारियों से कहा कि एच.आर.टी.सी. की इलैक्ट्रिकल बसों की चार्जिंग के लिए जिला के सभी प्रमुख स्थलों के लिए तुरंत उपयुक्त भूमि का चयन करना सुनिश्चित बनाएं।
उन्होंने अधिकारियोे को निर्देश दिए कि ऐसे पेट्रोल पंपों की जानकारी हासिल करें जहां पर हैवी डियुटी व्हीकल चार्जिंग प्वाइंट कार्यरत हैं अथवा यहां पर चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जा सकते हैं। आर.के. गौतम ने कहा कि खर्चें की दृष्टि से इलैक्ट्रिकल व्हीकल बहुत ही किफायती और पर्यावरण की दृष्टि से बहुत लाभप्रद है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इलैक्ट्रिकल व्हीकल का चलन बढ़ता जाएगा जिसके लिए प्रशासनिक स्तर पर सभी सम्बन्धित अधिकारियों को अभी से अपनी तैयारी आरम्भ करनी चाहिए। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त मनेश कुमार यादव सहित एचआरटीसी, परिवहन, लोक निर्माण, विद्युत, शिक्षा, पुलिस, जिला खाद्य एवं आपूर्ति, आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।