कांग्रेस की प्राथमिकता पांवटा का विकास-किरनेश जंग

SIRMOUR (सिरमौर) चुनाव पॉवटा साहिब हिमाचल

कांग्रेस का हर विंग दिन-रात प्रचार में जुटा, जनता का मिल रहा है भारी समर्थन

7 नवंबर सोमवार - पांवटा साहिब 

कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी किरनेश जंग ने रविवार देर शाम भाटिया पैलेस में शहर के गणमान्य लोगों के साथ चुनावी मंत्रणा की। इस अवसर पर कई प्रबुद्ध जनों ने कांग्रेस का हाथ थामने की घोषणा की। तत्पश्चात जंग नवादा पंचायत में जनसंपर्क के लिए पहुंचे। सोमवार सुबह उन्होंने अपने जनसंपर्क अभियान की शुरुआत पंचायत निहालगढ़ के गांव ज्वालापुर से की। इस दौरान उन्होंने विभिन्न नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। लोगों ने स्थानीय गणमान्य लोगों की अगुवाई में किरनेश जंग का फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया।

किरनेश जंग ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा सरकार और ऊर्जा मंत्री की अनदेखी के कारण पांवटा साहिब विकास में पिछड़ गया है। 5 वर्ष तक पांवटा साहिब अनदेखी का शिकार हुआ है। लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे उन्होंने कहा पांवटा साहिब को विकास के मामले में नंबर 1 बनाने का संकल्प मैंने लिया है। पांवटा साहिब को पर्यटन के मानचित्र पर मुख्य क्षेत्र बनाया जाएगा पर्यटन के बढ़ावे के लिए एक मॉडल तैयार कर पांवटा का पर्यटन के लिहाज से हर दिशा में विकास किया जाएगा। उन्होंने कहा हमारा वादा है हम बस स्टैंड, सरकारी कॉलेज और अस्पताल में फ्री वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध करवाएंगे। बस स्टैंड और शहर के मुख्य चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे। बाता पुल से लेकर यमुना घाट तक और बांगरान चौक से मिशन स्कूल तक स्ट्रीट लाइट लगाने का प्रयास हमारा रहेगा। उन्होंने कहा सेवानिवृत्त सैनिकों और अर्धसैनिक बलों के लिए पांवटा में सीएसडी कैंटीन खुले यह हमारी पुरजोर कोशिश होगी। पांवटा शहर मे एक वृद्ध विश्राम सदन का निर्माण किया जाएगा जहां हमारे बुजुर्ग दिन में अपना कुछ समय व्यतीत कर सकेंगे।
किरनेश जंग ने कहा बीते 5 साल में भाजपा सरकार और ऊर्जा मंत्री ने विकास के नाम पर केवल खोखले दावे और वादे किए हैं। हकीकत हम सबके सामने है। हमने प्रण लिया है पांवटा साहिब के विकास को ज्यादा तेज गति से आगे बढ़ाया जाएगा और बुनियादी सुविधाएं हर व्यक्ति तक पहुंचे यह हमारी प्राथमिकता रहेगी। इसीलिए सरकार बनते ही पौंटा साहिब में कांग्रेस की जीत दर्ज होने के बाद हम स्कूलों को अपग्रेड करेंगे और जहां अध्यापकों की कमी है उसे पूरा किया जाएगा। हमें अपने छात्रों की चिंता है इसीलिए हमने निर्णय लिया है जहां भी छात्रों को स्कूल जाने के लिए डेढ़ किलोमीटर या इससे ज्यादा पैदल चलना पड़ता है वहां बस सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। हमने पांवटा साहिब को लेकर एक विजन डॉक्यूमेंट संकल्प पत्र के नाम से जारी किया है। जिसमें किसानों, बागवानों, सड़क सफाई व पेयजल व्यवस्था, बिजली व पानी, चिकित्सा सुविधाएं, पौंटा साहिब का सौंदर्यकरण किसान और युवा के लिए हम कितने गंभीर हैं इसका बिंदुवार विवरण दिया गया है।
उन्होंने OPS की बहाली,18 से 60 वर्ष की महिलाओं को 1500रुपए महीना, हर पशुपालक से 10 लीटर दूध की रोजाना खरीद, 2 रूपए किलो गोबर की खरीद, बागवानों द्वारा अपने फलों का दाम खुद तय करना, 5 लाख युवाओं को नौकरी, स्वरोजगार के लिए हर एक युवा को एक लाख बिना ब्याज के ऋण, हर विधानसभा क्षेत्र में 4 अंग्रेजी माध्यम स्कूल, हमारी माताओं बहनों बुजुर्गों और बीमार भाइयों के लिए हर गांव तक मोबाइल क्लीनिक सेवा शुरू करने का कांग्रेस ने सरकार बनते ही संकल्प लिया है। श्री किरनेश जंग ने कहां संवेदनहीन सरकार जन सरोकारों से बेहद दूर है। यही वजह है कि हमारे बागवान भाइयों द्वारा लिए गए कृषि ऋणों पर जो उनकी सब्सिडी बनती थी वह पिछले 4 साल से दी ही नहीं गई। यही नहीं भाजपा के घोषणा पत्र में पैकेजिंग मैटेरियल पर जीएसटी थोड़ा काम करने की बात तो कही गई लेकिन बड़े पूंजीपतियों द्वारा सेब की जो खरीद ओने पौने दामों पर की गई उस दिशा में भाजपा चुप्पी साधे रही। जबकि बागवान की पहली मांग सेब का उचित मूल्य है। यही वजह है कांग्रेस ने गारंटी दी है की बागवान अपने सेब का मूल्य खुद तय करेंगे।
किरनेश जंग ने कहा पांवटा साहिब की जनता पूंजीपतियों को बढ़ावा देने वाली भाजपा को इसका जवाब 12 नवंबर को कांग्रेस के साथ खड़ा होकर हाथ के निशान का बटन दबा कर देगी। जंग ने कहा पांवटा साहिब की जनता की आवाज को, दुख दर्द को, ऊर्जा मंत्री ने कभी भी 5 साल में सुना ना समझा। इसी वजह से ऊर्जा मंत्री की पांवटा विधानसभा क्षेत्र से विदाई तय है। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा आप 12 नवंबर को महंगाई और भ्रष्टाचार के खिलाफ बेरोजगारी और भाई भतीजावाद के खिलाफ अपने वोट की चोट करें और कांग्रेस को भारी मतों से विजई बनाए ।
हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आ रही है यह तय है। आपके आशीर्वाद से पांवटा साहिब विधानसभा से कांग्रेस ऐतिहासिक मतों से विजई होगी। इस अवसर पर मौजूद जनता ने कई बार संबोधन के दौरान तालियां बजाकर और जय कांग्रेस विजय कांग्रेस चौधरी किरनेश जंग जिंदाबाद के नारे भी लगाए। इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं स्थानीय गणमान्य लोग भी मौजूद थे जनसंपर्क अभियान समाचार लिखे जाने तक जारी था।

             उधर महिला कांग्रेस ने भगानी पंचायत के मेहरूवाला, सिंघपुरा और भगानी पंचायत के विभिन्न स्थानों पर डोर टू डोर अभियान के जरिए कांग्रेस के पक्ष में जनता से मतदान की अपील की। महिला कांग्रेस ने सोमवार को वार्ड नंबर 9 देवीनगर से अपना प्रचार अभियान फिर शुरू किया। जनसंपर्क अभियान में महिला कांग्रेस की वरिष्ठ पदाधिकारी एवं स्थानीय प्रमुख महिलाएं भी साथ मौजूद रहीं जनसंपर्क अभियान देवीनगर में जारी था।