भाजपा प्रत्याशी बलदेव तोमर तोड़ रहे कांग्रेस की कमर

SIRMOUR (सिरमौर) राजनीति शिलाई हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – शिलाई

जिला सिरमौर के शिलाई विधानसभा क्षेत्र ने भाजपा का जनसंपर्क अभियान जोरो पर है , जन संपर्क अभियान के दौरान भाजपा कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को तोड़ कर भाजपा में शामिल कर रहे है। कांग्रेस का हाथ छोड़ कर कार्यकर्त्ता लगातार भाजपा में शामिल हो रहे है जिसने शिलाई कांग्रेस की कमर तोड़ दी है। शिलाई विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी बलदेव तोमर ने गंगटोली, जुईनल, रांगूवा, पभार, जामना, शरली व गुद्दी का दौरा कर चुनाव प्रचार किया। बलदेव तोमर ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा पार्टी एक ऐसी पार्टी है जो हर वर्ग का ध्यान रखते है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है घोषणा पत्र में प्रदेश में पांच नए मेडिकल कालेज खोलने, आठ लाख लोगों को रोजगार देने, सभी गांवों को पीएम सड़क योजना से जोड़ने, धार्मिक पर्यटन स्थलों को सड़क सुविधा से जोड़ने, सेब कार्टन पर 12 फीसदी से अधिक जीएसटी को सरकार द्वारा वहन करने, सरकारी नौकरी में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देने, 12 जिलों में बालिका छात्रावासों का निर्माण करने, हिम केयर कार्ड से कवर न होने वाली बीमारियों के इलाज के लिए महिलाओं को स्त्री शक्ति कार्ड देने, 12वीं कक्षा में 5000 रैंक वाले छात्राओं को 2500 रूपये प्रतिमाह की छात्रवृत्ति देने, गरीब परिवार की 30 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं को अटल पेंशन योजना में शामिल करने, देवी अन्नपूर्णा योजना से गरीब महिलाओं को 3 फ्री रसोई गैस सिलेंडर देने, सीएम शगुन योजना में बीपीएल परिवारों को 31 हजार की जगह 51 हजार रूपये देने, माता और नवजात की देखभाल के लिए महिलाओं को 25000 रूपये की राशि देने, और महिलाओं को होमस्टे चलाने के लिए ब्याज मुक्त ऋण देने की घोषणाएं की गई है।
बलदेव तोमर ने कहा कि दृष्टि पत्र के लिए हर वर्ग के किसान, बागवान, महिला, युवा, सैनिक सभी वर्गों के सुझाव ऑनलाइन व ऑफलाइन मिलें हैं। इस तरह कुल 25 हजार से ज्यादा सुझाव मिले हैं। इन सभी सुझावों को संकलित व अवलोकन के बाद अहम सुझावों को इस दृष्टि पत्र में समाहित किया गया है।
उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र में स्कूल जाने वाली बेटियों को साइकिल और कॉलेज छात्रों को स्कूटी देने का वायदा किया गया है। इससे आठ लाख स्कूली बेटियों को सुविधा मिलेगी। इस योजना पर 500 करोड़ रूपये खर्च होगा। इसके अलावा महिलाओं को होमस्टे सहित अन्य उद्यम शुरू करने के लिए ब्याज मुक्त लोन देने के लिए 500 करोड़ रुपए का कॉर्प्स फंड बनाया जाएगा। इसी तरह युवाओं के लिए हिम स्टार्टअप योजना शुरू की जाएगी। बलदेव तोमर ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पांच वर्ष में शिलाई विधानसभा क्षेत्र का विकास सराज के तर्ज पर किया है। शिलाई की जनता ने मांगा मुख्यमंत्री वो दिया। इस लिए इस विधानसभा चुनाव में विकास के नाम पर वोट करें तथा लोगों को गुमराह करने वाले नेताओं को मुंहतोड़ जवाब दे। कांग्रेस ने अपनी राजनीति को चमकाने के लिए शिलाई विधानसभा क्षेत्र में समाज को बांटने का काम किया है। इस लिए इस बार शिलाई विधानसभा से कमल खिलाकर विधानसभा में जयराम ठाकुर की बनने वाली सरकार में सहयोग करें। इस दौरान शिलाई विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न गांव में 14 परिवारों ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थामा है। भाजपा में शामिल हुए परिवारों का बलदेव तोमर ने पार्टी में स्वागत किया है। इस मौके पर विकासनगर से विधायक मुन्ना चौहान देहरादून से विधायक खजान दास ,जिला परिषद सदस्य मामराज शर्मा, गुमान सिंह चौहान, बलबीर पुंडीर, अमर सिंह चौहान, रामानंद चौहान, राजेंद्र चौहान, कुलदीप शर्मा, रामस्वरूप शर्मा, शुरबीर चौहान, सुरेश चौहान, संजीव ठुन्डू आदि मौजूद थे।