22वें दिन मुख्य बाजार से होते हुए विश्कर्मा चौक तक निकली “सहयोग व समर्थन पदयात्रा”

SIRMOUR (सिरमौर) पॉवटा साहिब राजनीति हिमाचल

पांवटा साहिब – दृढ़ निश्चय संकल्प पत्र के साथ सहयोग व समर्थन पदयात्रा 22वें दिन मुख्य बाजार से होते हुए विश्कर्मा चौक तक निकली। सुनील चौधरी ने बताया कि पदयात्रा 36 दिन 36 पंचायतों के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रही हैं। 17 पंचायतों का दौरा कर माताओं, बुजुर्गों, बहनों व नौजवान साथियों का संपूर्ण सहयोग मिल रहा है। इस बार युवा पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में परिवर्तन चाह रहा हैं। युवा कार्यकर्ता अजय चौधरी ने कहा कि इस बार युवाओं का संपूर्ण समर्थन सुनील चौधरी को मिल रहा है। स्कूलों के दिन प्रतिदिन उद्घाटन होते जा रहे हैं, परन्तु कोई भी व्यक्ति वाहा अपने बच्चे को पढ़ाना नहीं चाहता जिस कारण शिक्षा क्षेत्र में का विकास जनता देख रही हैं। युवाओं का कहना है कि सर्वप्रथम राजनेताओ को ही अपने बच्चो को सरकारी स्कूल में दाखिल करवाना चाहिए। तभी शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार हो पाएगा। आज सड़के इस तरह बनाई जा रही है कि 6 महीने के भीतर चलने लायक नहीं रहती। हर घर जल नल योजना के तहत बिना किसी योजना से कनेक्शन दिए जा रहे हैं, जिससे आने वाले समय में लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ेगा।
युवा रोहित चौधरी ने कहा आज किसी भी कार्यालय में बिना लेन देन से काम करवाना असंभव है । चारो तरफ से पानी से घिरे पांवटा साहिब में आज भी पांवटा साहिब का किसान सिंचाई के लिए भारी भरकम राशि देकर पानी खरीदने को मजबुर है। निजी ट्यूबबेल लगाकर व्यक्ति विशेष की राजनीति की जा रही है। निजी उद्योगों में रोजगार के नाम पर स्थानीय युवाओं को ठेकेदार के पास काम करवा कर उनका शोषण किया जा रहा है और पांवटा साहिब का प्रशासन व नेतृत्व मुखदर्शक बनकर ये सब देख रहा है।
इन सब बातों को देखते हुए युवा इस बार पांवटा विधानसभा से युवा चेहरा ही देखना चाहते है। युवा इस बार चुनाव में अहम भूमिका निभाएंगे और सुनील चौधरी को सेवक चुनकर विधानसभा भेजेंगे।लंबे समय से राजनीति कर लोगो को ठग रहे नेताओं से जनता इस बार मुक्ति पाना चाहती हैं।
मुख्य बाजार में व्यापारी वर्ग से संवाद के साथ बहुत सारे सुझाव एकत्रित किए गए जिसको कि चुनाव घोषणा पत्र में डाला जाएगा।
इस पदयात्रा में विधायक प्रत्याशी सुनील चौधरी सहित रोहित चौधरी, सुरेन्द्र पाल, अजय पाल, गौरव आर्या, परमानंद, राजेश, अक्षय, संजय, सुमित, आंशु, संदीप चौधरी, आकाशदीप, आदि लोग उपस्थित रहे।