मुख्यमंत्री के कानों तक भी पहुंचा नारा “पांवटा मांगे परिवर्तन “

SIRMOUR (सिरमौर) पॉवटा साहिब राजनीति हिमाचल

पावंटा साहिब –

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी के निमंत्रण पर भले ही प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर यमुना शरद महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे लेकिन इससे पहले ही मुख्यमंत्री के कानों में एक नारा गूंज उठा और वह नारा था “पांवटा मांगे परिवर्तन “। दरसल मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए बद्रीपुर चौक पर भाजपा के वरिष्ठ नेता मदन मोहन शर्मा सेंकडो समर्थकों के साथ पहुंचे थे। इस दौरान मनीष तोमर व् रोशन लाल चौधरी भी मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए उपस्थित रहे। भाजपा के वरिष्ठ नेता मदन मोहन शर्मा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के पावंटा साहिब आगमन पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। मुख्यमंत्री का काफिला जैसे ही बद्रीपुर चौक पर पहुंचा, तो वहां सेंकडो कार्यकर्ताओं का अभिनन्दन स्वीकार करने मुख्यमंत्री का काफिला रुका और मुख्यमंत्री ने अभिवादन स्वीकार किया। इस दौरान मदन मोहन शर्मा के सैकड़ों समर्थकों ने भारतीय जनता पार्टी व् मुख्यमंत्री के समर्थन में नारे लगाने शुरू किये। वरिष्ठ नेता मदन मोहन शर्मा ने मुख्यमंत्री को गुलदस्ता भेंट कर उनका पांवटा आगमन पर स्वागत किया। साथ ही इस दौरान कार्यकत्ताओं ने “पांवटा मांगे परिवर्तन” के नारे भी लगाए।
यह नारे स्पष्ट रूप से इस बार पांवटा भाजपा नेतृत्व में परिवर्तन को लेकर लगे थे।
गौरतलब है की इस बार अधिकतर कार्यकर्त्ता सुखराम चौधरी से खफा है , भाजपा ने वरिष्ठ नेताओं की लम्बी फेहरिस्त है जिन्हे ऊर्जा मंत्री ने आगे बढ़ने से रोका और हर पांच साल में चुनाव के दौरान नए चेहरों को अपने साथ जोड़ा और पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ताओं की अनदेखी करते रहे। ऐसे में वरिष्ठ नेता मदन मोहन शर्मा ही ऊर्जा मंत्री को टिकट की सीधी टक्कर देते नज़र आ रहे है।
बता दें कि मदन मोहन शर्मा भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के खासे करीबी माने जाते हैं। जेपी नड्डा जितनी बार भी पांवटा साहिब आते हैं वह हर मर्तबा उनका गर्मजोशी से स्वागत करते हैं। हाल ही में दो बार मदन मोहन शर्मा की नड्डा से मुलाकात हो चुकी है।
गौरतलब हो कि मदन मोहन शर्मा इस बार पावंटा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा पार्टी से टिकट के दावेदारों में सबसे आगे चल रहे हैं। उनको पार्टी से टिकट मिलने की प्रबल सम्भावनाएं है।