तथाकथित पत्रकार की बढ़ी मुश्किलें, अब विनोद कुमार ने की शिकायत

SIRMOUR (सिरमौर) पॉवटा साहिब हिमाचल

पांवटा साहिब – पांवटा साहिब के विवादित तथाकथित पत्रकार जसवीर सिंह हंस की मुश्किलें बढ़ने लगी है। आरोपी के खलाफ प्रोफेसर संतोष कुमार के छोटे भाई विनोद कुमार ने पुलिस थाना पांवटा साहिब में शिकायत पत्र भेजा है जिसमे तथाकथित पत्रकार जसवीर सिंह हंस के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गयी है। दअसल तथाकथित ब्लेकमेलर ने सिरमौर न्यूज़ के सम्पादक राजेश कुमार को लेकर सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणियां की थी।
नीचता की सभी हदें पार करते हुए अपने पोर्टल खबरोंवाला पर पोस्ट डाली थी जिसमे लिखा था :-

“पांवटा साहिब में तथाकथित अय्याश और बलात्कारी पत्रकार राजेश कुमार को कभी प्रोफ़ेसर राजगढ़ से अपने शमशेरपुर स्थित घर में रसोई में खाना बनाने के लिए लेकर आये थे धीरे – धीरे उसने तोहरे सर के दो कमरों पर कब्ज़ा किया और उसके बाद जब प्रोफ़ेसर बीमार पड़ गए तो उनके पूरे मकान पर कब्ज़ा कर लिया सिर्फ इतना ही नहीं इस तथाकथित पत्रकार ने प्रोफेसर साहब की पत्नी को भी 80 साल की उम्र में घर से बाहर निकाल दिया और खुद पूरे मकान पर कब्ज़ा करके रहने लगा….. आज भी प्रोफेसर संतोष कुमार के परिवार के लोग इस तथाकथित से अपना मकान छुड़वाने के लिए कोर्ट में लड़ रहे है।”

इस पोस्ट को लेकर प्रोफेसर संतोष कुमार के छोटे भाई विनोद कुमार और परिजनों ने कड़ी आपत्ति जाते हुए तथाकथित फर्जी पत्रकार के खिलाफ पुलिस थाना पांवटा साहिब में शिकायतपत्र सौंपा है।
उन्होंने बताया की राजेश कुमार वर्ष 2005 से उनके परिवार के हिस्से की तरह साथ में रहा है , जिसने दोनों बुजुर्गों की सेवा मरते दम तक की और बेटे जैसा फर्ज निभाया। प्रोफेसर संतोष कुमार के सामाजिक संस्थाओं का सञ्चालन अभी भी राजेश कुमार के द्वारा किया जा रहा है, उन्होंने बताया की तथाकथित पत्रकार जसवीर सिंह हंस ने राजेश कुमार से निजी दुश्मनी निकाने के लिए उनके परिवार को लेकर गलत पोस्ट डाली है। जबकि राजेश कुमार पांवटा साहिब में पहले एक कंप्यूटर सेंटर में था उसके तुरंत बाद पत्रकारिता क्षेत्र से जुड़ा और कई बड़े संस्थानों के साथ काम किया। प्रोफेसर संतोष कुमार ने अपनी कुछ संपत्ति भी राजेश कुमार को क़ानूनी रूप से दी है। इसलिए तथाकथित पत्रकार जसवीर सिंह हंस को पहले सारे तथ्यों / पहलुओं की जांच करनी चाहिए थी।
बताते चले की विनोद कुमार प्रोफेसर संतोष कुमार के छोटे भाई है जो बीडीओ पद से सेवानिवृत हुए है। प्रोफेसर संतोष कुमार की सम्पति के एकलौते लीगल वारिस है, और वर्तमान में शमशेरपुर स्थित प्रॉपर्टी के मालिक है, जिनके मार्गदर्शन पर वहां प्रोफेसर संतोष कुमार द्वारा शुरू किये गए सामाजिक संस्थान और सिरमौर न्यूज़ चल रहे है। विनोद कुमार ने बताया की पुलिस थाना में शिकायत के बाद तथाकथित पत्रकार जसवीर सिंह हंस पर मानहानि का मुकदमा भी किया जाएगा। थाना प्रभारी अशोक चौहान ने शिकायत पत्र मिलने की पुष्टि की है।