पहले मनाई बर्थडे पार्टी ,उसके बाद वारदात को दिया अंजाम

SIRMOUR (सिरमौर) क्राइम पॉवटा साहिब हिमाचल

पांवटा साहिब – हिमाचल के सीमावर्ती क्षेत्र पांवटा साहिब में बदमाशों ने बेहद ही शातिराना तरीके से बड़ी लूट को अंजाम दिया है। लूट को अंजाम देने के लिए बदमाशों ने बर्थडे पार्टी का ड्रामा रचा और लूट की वारदात को अंजाम देकर यहां से फरार हो गए।
लूट की इस वारदात को पांवटा साहिब की भूपपुर में अंजाम दिया गया । जानकारी के मुताबिक 3 दिन पहले ही 2 बदमाशों ने यहां कमरा किराए पर लिया था और हवाला दिया था कि वो पांवटा साहिब में किसी होटल में काम करते हैं बदमाशों ने बर्थडे पार्टी का ड्रामा रचा और बर्थडे पार्टी में मकान मालिक व पड़ोसियों को भी बर्थडे पार्टी में आमंत्रित किया। मकान मालिक व पड़ोसियों सहित कुल 9 लोग बर्थडे पार्टी में पहुंचे जो बर्थडे पार्टी के तुरंत बाद बेहोश हो गए
पीड़ित परिवार की सदस्य हिमानी ने बताया कि लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दोनों लोगों द्वारा उनको बर्थडे पार्टी पर आमंत्रित किया गया था और कोल्ड ड्रिंक व केक खाने के बाद उनकी तबीयत बगड़नी शुरू हो गई , कुछ समय बाद ही सभी लोग बेसुध हो गए। उन्होंने कहा कि ज्वेलरी के अलावा बदमाशो ने नकदी पर भी हाथ साफ किया है।
पीड़ित परिवार की पड़ोसी महिला ने बताया कि सुबह करीब 8:00 बजे वह उनके घर पहुंची और देखा कि परिवार के सभी लोग बेहोश पड़े हुए थे जिसके बाद उनको अन्य लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि परिवार के लोगों का सारा सामान जमीन पर बिखरा हुआ था। कमरे से एक चाक़ू सहित बदमाशों का बेग और कपडे पड़े हुए थे।
सूचना मिलने के बाद तुरंत डीएसपी पांवटा साहिब वीर बहादुर सिंह मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया , उन्होंने अस्पताल जाकर पीड़ित परिवार के सदस्यों से भी बातचीत की। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को कुछ साक्ष्य मिले हैं और उम्मीद है कि जल्द बदमाश पुलिस की गिरफ्त में होंगे । उन्होंने कहा कि जिस तरीके से वारदात को अंजाम दिया गया है उसे लगता है कि बदमाशों के तार यूपी और बिहार से जुड़े हो सकते हैं क्योंकि इस तरह से उन्हीं इलाकों से जुड़े बदमाश वारदात को अंजाम देते है।
पांवटा साहिब उत्तराखंड ,उत्तर प्रदेश और हरियाणा की सीमा से सटा हुआ है। सीमावर्ती क्षेत्र होने के चलते हैं यहां आपराधिक वारदातें लगातार बढ़ रही है मगर यह पहला मौका है जब इस तरीके से यहां पर किसी वारदात को अंजाम दिया गया। देखना होगा कि पुलिस इस मामले को कितना जल्दी सुलझा पाती है।