नाहन में जिला स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट का हुआ समापन, उपायुक्त सिरमौर ने नवाजे विजेता

Local News SIRMOUR (सिरमौर) नाहन हिमाचल

नाहन

सिरमौर में कबड्डी बास्केटबॉल सहित अन्य खेलों के लिए बन सकता है इंडोर स्टेडियम, सरकार को भेजा गया है प्रपोजल

नाहन के इंडोर स्टेडियम में आज दो दिवसीय 40वॉ जिला स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट का समापन हुआ। इस अवसर पर उपायुक्त सिरमौर रामकुमार गौतम ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने प्रतियोगिता में विजेता रहे प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया।
इस अवसर पर उन्होंने हाल ही में जिला स्तरीय बैडमिंटन एसोसिएशन के बनने के बाद इस प्रतियोगिता के आयोजन करने के लिए एसोसिएशन को बधाई दी। उन्होंने कहा कि सरकार खेलो इंडिया व फिट इंडिया के अंतर्गत युवाओं को खेलों में आगे बढ़ने का मौका दे रही है। इन कार्यक्रमों के अंतर्गत सिरमौर के माजरा में एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम बनाया गया जिसे खिलाड़ियों को जल्द समर्पित किया जाएगा।
उपायुक्त ने बताया कि जल्द ही सिरमौर में कबड्डी बास्केटबॉल सहित अन्य खेलों के लिए भी एक और इंडोर स्टेडियम का निर्माण करने के लिए सरकार को प्रपोजल भेजा गया है। इससे युवाओं का खेलों की ओर आकर्षण बढ़ेगा और जिला सिरमौर से ही राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी निकलेंगे।
उन्होंने बताया कि जल्द ही जिला सिरमौर में राज्य स्तरीय अंडर-19 बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा जिसके लिए राज्य स्तरीय बैडमिंटन एसोसिएशन संघ से बातचीत चल रही है।
इस प्रतियोगिता में 60 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया।
उपायुक्त ने युवाओं को नशे से दूर रहने और लगातार मानसिक और शारीरिक रूप से सशक्त बने रहने के लिए योगा व अन्य गतिविधियों में भाग लेते रहने का संदेश दिया।
इस प्रतियोगिता में अंडर-19 वर्ग में महिला एकल में विजेता तेजस्विनी और उपविजेता स्वाति, पुरुष एकल विजेता आदर्श, उपविजेता दिव्यांश, महिला युगल में विजेता ऐश्वर्या व यामिनी उप विजेता ईशा व तृप्ति, पुरुष युगल में विजेता अंश व अरुण उपविजेता दिव्यांश और यशस्वी, मिश्रित युगल में विजेता ऐश्वर्या पर दिव्यांशु उपविजेता निकुंज और नोशी रमौल पुरस्कृत किया गया।
इसके अतिरिक्त वरिष्ठ वर्ग के एकल में विजेता रक्षित उपविजेता भरत, मिश्रित युगल में विजेता नीतीश व तेजस्विनी उपविजेता आदित व शालू और पुरुष युगल में भरत व रक्षित विजता रहे।

इस अवसर पर सचिव राज्य बैडमिंटन एसोसिएशन रमेश ठाकुर, कोषाध्यक्ष संजय कालिया , जिला उपाध्यक्ष प्रेम भारद्वाज, उपाध्यक्ष सुरेंद्र हिंदुस्तानी, संयुक्त सचिव अजय सहित अन्य पदाधिकारी उपास्थित रहे।