नाहन में नशे से आजादी पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत नक्शा मुक्ति जागरूकता अभियान का आयोजन

SIRMOUR (सिरमौर) नाहन लेटेस्ट न्यूज़ हिमाचल

नाहन 24 जून-

प्रदेश में 12 से 26 जून तक नशे से आजादी पखवाड़ा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत आज नाहन के चौगान मैदान में पुलिस विभाग की ओर से नशा मुक्त सिरमौर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक सिरमौर उमापति जमवाल ने भाग लिया।
जागरूकता कार्यक्रम में नाहन शहर के स्कूली बच्चों ने भाग लेते हुए लोगों को नशे के विरुद्ध जागरूक करने के लिए चौगान मैदान से नाहन शहर के विभिन्न हिस्सो तक रैली निकाली।
रैली के उपरांत पुलिस अधीक्षक सिरमौर उमापति जमवाल ने स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि नशा व्यक्ति के सामाजिक, आर्थिक व शारीरिक विकास में सबसे बड़ी बाधा है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य हमारी आने वाली पीढ़ी को नशे से बचाना है उन्होंने कहा कि यदि आने वाली पीढ़ी को नशा मुक्ति अभियान से जोड़ा जाए तो इसका सार्थक परिणाम आ सकता है। बच्चों को नशे से शारीरिक नुकसान, गलत संगति व दुष्प्रभाव के बारे में जागरूक करना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि हर बच्चे के परिवार का कर्तव्य है कि वह अपने बच्चे को समय-समय पर काउंसलिंग करते रहें और बच्चों की बदलती आदतों का ध्यान रखें।
उन्होंने स्कूली बच्चों को नशे के दुष्प्रभाव और उससे होने वाले अपराधों के संबंध में भी अवगत कराया और नशा मुक्त समाज के लिए संकल्पित भी किया।