पांवटा साहिब में डिग्री कॉलेज सरदार रतन सिंह के प्रयासों का परिणाम : हरप्रीत रतन

Local News पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ – पांवटा साहिब

कांग्रेस नेता और जिला महासचिव सरदार हरप्रीत सिंह रतन ने प्रदेश के ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी के उस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है जिसमें ऊर्जा मंत्री ने पांवटा साहिब में डिग्री कॉलेज को भाजपा की देन बताया है।

हरप्रीत सिंह रतन ने पांवटा साहिब में जारी एक बयान में कहा कि प्रदेश ऊर्जा मंत्री और पांवटा साहिब के विधायक सुखराम चौधरी पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस में आयोजित स्वागत समारोह के अवसर पर सीएम जयराम ठाकुर के समक्ष अतिउत्साह में ये बोल गए कि पांवटा साहिब में डिग्री कॉलेज भाजपा की देन है। वे भूल गए कि पांवटा साहिब में डिग्री कॉलेज स्वर्गीय सरदार रतन सिंह के प्रयासों का परिणाम है।

उन्होंने अपने बयान में कहा कि स्वर्गीय सरदार रतन सिंह ने तत्कालीन मुख्यमंत्री स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह से आग्रह कर पांवटा साहिब में डिग्री कॉलेज खोल कर विज्ञान, कला और वाणिज्य की तीनों कक्षाओं की एक साथ शुरुवात करवाई।

उन्होंने बताया कि पांवटा साहिब में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या विद्यालय पांवटा साहिब, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय निहालगढ़, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शिवपुर, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भंगानी आदि उन स्कूलों के फेरहिस्त में शामिल हैं जिन्हें सरदार रतन सिंह ने अपने कार्यकाल में खुलवाया या अपग्रेड करवाया।

इसके अतिरिक्त पांवटा साहिब में फायर ब्रिगेड, सैकड़ों पेयजल और सिंचाई योजनाएं, बाता नदी के तटीयकरण की शुरुवात उनकी ही देन है। हरप्रीत सिंह रतन ने कहा की पांवटा साहिब में शिक्षा और मूलभूत सुविधाओं के क्षेत्र में उनके योगदान को नही भुलाया जा सकता।