कबड्डी में नेशनल के लिए हुआ चयन

Local News SIRMOUR (सिरमौर) पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब

जिला सिरमौर के उपमंडल शिलाई क्षेत्र की युवती रंजना ठाकुर (रिया) का हिमाचल की टीम से नेशनल स्तर पर चयन हुआ है।

पंजाब सर्किल कबड्डी के लिए बिलासपुर में महिला कबड्डी के लिए ट्रायल हुए थे। जिसमे सिरमौर की रंजना ठाकुर का चयन हुआ है। अब वह पंजाब सर्किल कबड्डी में नेेशनल स्तर पर हिमाचल की टीम के लिए खेलेंगी।

बता दें कि गिरिपार की रंजना ठाकुर विकासखंड शिलाई के ग्राम पंचायत अशियाडी (टिंबी) के गांव उवेता की रहने वाली है। पिता गुमान सिंह व माता शांति देवी बेटी के इस उपलब्धि पर बहुत खुश है।

रंजना ठाकुर ने बातचीत में बताया कि वह चंडीगढ़ से B.A कर चुकी है। वर्तमान में सिरमौर कबड्डी अकैडमी पांवटा साहिब में कबड्डी की कोचिंग ले रही है। उन्होंने इस कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता और सिरमौर कबड्डी एकेडमी के कोच अमित कुमार को दिया है।

सिरमौर कबड्डी एकेडमी के कोच अमित कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारी होनहार प्लेयर रंजना ठाकुर का पंजाब सर्किल कबड्डी मे नेशनल के लिए चयन हुआ है।

उन्होंनेे बताया कि चंडीगढ़ में 17 दिसंबर से नेशनल मैचों का आयोजन होना है। उन्हें उम्मीद है कि रंजना इन मैचों में और बेहतर प्रदर्शन कर हिमाचल का नाम रोशन करेंगी।

गौरतलब हो कि इससे पूर्व भी नेशनल स्तर पर प्रो कबड्डी में जहां हिमाचल से दर्जनभर महिला पुरुष युवा अपना दमखम दिखा चुके हैं। वही जिला सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र से भी आधा दर्जन युवतियां कबड्डी में राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुकी है।