नहर में कूदा युवक, लोगों ने बचाई जान

Local News SIRMOUR (सिरमौर) पॉवटा साहिब स्वास्थ्य हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब

हिमाचल-उत्तराखंड सीमाक्षेत्र कुल्हाल पुल से खारा पावर हाउस जाने वाली नहर में उपमंडल पांवटा साहिब के आंजभोज क्षेत्र के एक व्यक्ति ने छलांग लगाकर आत्महत्या की कोशिश की हैं।

जिसके बाद आसपास खड़े ग्रामीणों और पुलिस की मदद से उसे नहर के पानी से बाहर निकाला गया। फिलहाल उसका इलाज पांवटा सिविल अस्पताल में किया जा रहा है।

उत्तराखंड राज्य की सीमा पर स्थित कुल्हाल पुलिस चौंकी इंचार्ज रजनीश सैनी ने बताया कि शूरवीर (45) पुत्र सहदराम निवासी ग्राम क्लाथा, पोस्ट बढ़ाना, सिरमौर ने कुल्हाल पावर हाउस नहर में छलांग लगा दी। जिसके बाद वहां मौजूद ग्रामीणों ने पुलिस जवानों की मदद से किसी तरह जान पर खेलकर इस व्यक्ति की जान बचा ली।

घटना की जैसे ही पुलिस चौकी कुल्हाल पर सूचना पहुंची तो कांस्टेबल मनदीप गिरी व नरेश पंवार को रवाना किया गया। जिन्होंने तत्काल स्थानीय ग्रामीणों की मदद से उस व्यक्ति को नहर से सकुशल बाहर निकाला। मौके पर उक्त व्यक्ति का भाई रामलाल भी आया था।

जिनके पुलिस को बताया कि यह मेरा भाई है जो आज सुबह घर से यह कहकर आया था कि मैं घर छोड़कर जा रहा हूं। उन्होंने बताया कि उसका भाई काफी समय से डिप्रेशन में हैं। जिसका इलाज चंडीगढ़ से चल रहा है।

बीती रात भी घर मे इसने लड़ाई झगड़ा किया था। उक्त व्यक्ति को प्राथमिक उपचार हेतु पांवटा सिविल अस्पताल लाया गया हैं। जहां इसकी हालत अब स्थिर बताई जा रही हैं।