पंचायत समिति पांवटा की त्रैमासिक बैठक आयोजित, ऊर्जा मंत्री रहे मौजूद

Local News SIRMOUR (सिरमौर) पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब

बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी की अध्यक्षता में खंड विकास अधिकारी कार्यालय पांवटा में पंचायत समिति पांवटा की त्रैमासिक बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान पंचायत समिति के सदस्यों द्वारा अपनी-अपनी पंचायतों में विभिन्न विभागों से संबंधित समस्याएं रखी गई, जिनका निराकरण करने के लिए ऊर्जा मंत्री ने संबंधित विभागों के अधिकारियों से चर्चा के उपरांत समाधान भी किया।
जिन समस्याओं का समाधान बैठक के दौरान नहीं हो पाया, उन समस्याओं का जल्द निराकरण करने के आदेश अधिकारियों को दिए गए।
इस दौरान पंचायत समिति के सदस्यों द्वारा पंचायतों में उनके बैठने की व्यवस्था बारे मामले को उठाया गया, जिस पर संज्ञान लेते हुए ऊर्जा मंत्री ने खंड विकास अधिकारी पांवटा साहिब को आदेश दिए कि सभी पंचायतों को लिखित आदेश जारी किए जाएं कि हर पंचायत घर में पंचायत समिति के सदस्यों तथा जिला परिषद के सदस्यों के बैठने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि विकास खंड अधिकारी द्वारा व्यक्तिगत तौर पर इसका निरीक्षण भी किया जाए। बैठक के दौरान ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को जन प्रतिनिधियों द्वारा प्रस्तुत जन समस्याओं का निपटारा शीघ्र-अतिशीघ्र करने के निर्देश दिए गए।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा सरकार बनी है पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र विकास की राह पर शिखर की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार पारदर्शी सरकार है जहां हर व्यक्ति सरकार की योजनाओं का लाभ सीधे तौर पर अपने खाते में पा रहा है।

उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन में केन्द्र सरकार द्वारा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र को 50 करोड़ और जहाँ ज़्यादा समस्या है वहां 100 करोड़ रुपए तक की राशि उपलब्ध करवाई गई है। इस के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि हर घर में पीने के पानी का नल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत में हिमाचल प्रदेश राज्य जल जीवन मिशन में प्रथम स्थान पर है। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग में नए कनेक्शन के लिए पैसे जमा करवाने के उपरांत कनेक्शन के लिए समय अवधि तय कर दी जाती है तथा तय समय सीमा पर कनेक्शन न लगने पर संबंधित अधिकारियों को पेनल्टी लगायी जाती है। उन्होंने विभागों के अधिकारियों को गाँव-गाँव शिविर लगाने को कहा ताकि इस प्रकार की जानकारी तथा अन्य कल्याणकारी योजनाओं को आम जन तक पहुंचाया जा सके। जिससे पात्र लाभार्थियों को इनका लाभ मिल सके। इस अवसर पर पंचायत समिति अध्यक्ष हितेंद्र कुमार, भाजपा मंडल अध्यक्ष अरविंद गुप्ता, सभी पंचायत समिति सदस्य, एपीएमसी अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा, पूर्व बीडीसी अध्यक्ष रमेश तोमर, अध्यक्ष युवा मोर्चा पाँवटा साहिब राहुल चौधरी, उप मंडल अधिकरी विवेक महाजन, तहसीलदार वेद प्रकाश अग्निहोत्री, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग केएल चौधरी, अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग जगबीर वर्मा, डीएफओ कुनाल अंग्रिश, कार्यकारी खण्ड विकास अधिकारी रवि प्रकाश जोशी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे ।