सांसद प्रतिभा सिंह ने ली शपथ, प्रदेश कांग्रेस नेता रहे मौजूद, युवा नेता अवनीत सिंह लांबा भी पहुंचे दिल्ली

Local News SIRMOUR (सिरमौर) पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब

नवनिर्वाचित सांसद प्रतिभा सिंह ने संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह तीसरी बार सांसद बनी हैं। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के कई नेता और विधायक दिल्ली पहुंचे थे। प्रतिभा सिंह की नई संसदीय पारी की शुरुआत के अवसर पर इस परिवार के करीबियों ने सांसद प्रतिभा सिंह को बधाई एवम शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, वरिष्ठ नेता आशा कुमारी, कांग्रेस मीडिया सेल चेयरमैन हर्षवर्धन चौहान, विक्रमादित्य सिंह, विनय कुमार, सुधीर शर्मा, धनीराम शांडिल सहित पांवटा साहिब से वीरभद्र परिवार के नजदीकी युवा कांग्रेस नेता अवनीत सिंह लांबा भी मौजूद रहे।

बताते चलें कि प्रदेश कांग्रेस का सबसे बड़ा राजनीतिक घराना मंडी चुनाव में प्रतिभा सिंह की जीत के बाद एक बार फिर मजबूत बनकर उभरा है। उम्मीद जगी है कि इस परिवार के अगवाई में कांग्रेस के भीतर गुटबाजी पर भी लगाम लगेगी। उनके साथ जुड़े प्रदेश कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं में भी बेहतर भविष्य की उम्मीद जगी है। क्योंकि मंडी संसदीय सीट पर अप्रत्याशित जीत के बाद दिल्ली में प्रतिभा सिंह का राजनीतिक कद बढ़ा है। उम्मीद की जा रही है कि दिल्ली में हिमाचल के राजनीतिक सरोकारों के पैरवी मजबूती से हो पाएगी।

सांसद प्रतिभा सिंह के शपथ ग्रहण का साक्षी बनने दिल्ली पहुंचे पांवटा साहिब के युवा कांग्रेस नेता अवनीत सिंह लांबा ने बताया कि दिल्ली में देश और प्रदेश के आला कांग्रेस नेताओं के साथ खुशी के पल सांझा करने और मंत्रणा का मौका मिला। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला व कांग्रेस नेताओं के साथ पांवटा साहिब सहित प्रदेश के राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई। लांबा ने बताया कि हालिया चुनाव के बाद पार्टी और मजबूत बनकर उभरी है और प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में सटीक रणनीति और एकजुटता के साथ मैदान में उतरेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता और नेता उर्जा से लबरेज हैं। प्रदेश में भाजपा की उपचुनाव जैसी हार निश्चित है।