पेड़ से लटका मिला जिला परिषद सदस्य का शव

Local News SHIMLA (शिमला) हिमाचल

हत्या या आत्म हत्या, पुलिस कर रही है जांच

सिरमौर न्यूज़ / शिमला

राजधानी शिमला के समरहिल के समीप माकपा की युवा नेता कविता कंटू का फंदे से लटका शव मिला है। कविता कंटू रामपुर से जिला परिषद सदस्य थी। युवा नेता की संदिग्ध मौत से इलाके में हड़कंप है। कविता ने आत्महत्या की है या उसकी हत्या हुई है, पुलिस इसकी जांच में जुट गई है।

मृतक युवती 26 वर्षीय कविता कंटू मूल रूप से रामपुर की निवासी थी। शिमला में कविता समरहिल क्षेत्र में एक पीजी में रहती थी। कविता की संदिग्ध मौत का खुलासा मंगलवार सुबह हुआ। कुछ लोगों ने समरहिल के नजदीक सांगटी क्षेत्र जंगल में कविता का शव एक पेड़ पर फंदे से लटका देखा। इसकी सूचना बालूगंज पुलिस थाना को दी गई।

सूचना मिलते ही बालूगंज थाना प्रभारी टीम सहित मौके पर पहुंचे। मामले की तफ्तीश के दौरान पुलिस ने सबसे पहले शव को कब्जे में लिया। संदिग्ध मामले की जांच में कोई चूक ना रहे लिहाजा फॉरेंसिक विशेषज्ञों की टीम को भी मौके पर बुलाया गया।
बताया जा रहा है कि कविता कंटू अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी। कविता राजनीत के साथ-साथ उच्च शिक्षा प्राप्त की थी। कविता ने एचपीयू से इतिहास में एमफिल की डिग्री हासिल की और यूजीसी की नेट परीक्षा भी उतीर्ण की थी।
उधर शिमला की पुलिस अधीक्षक डॉ. मोनिका ने कविता कंटू की संदिग्ध मौत की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि मामले के हर पहलू की बारीकी जांच की जा है।

Leave a Reply