पीएम मोदी ने सिखों के हित में किए ऐतिहासिक काम : सुरेश कश्यप

Local News SIRMOUR (सिरमौर) नाहन हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / नाहन

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिख भाइयों के हित में जितने कार्य किए हैं उतने किसी ने नहीं किए हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम केवल सिक्ख भाइयों को गुमराह करना रह गया है। प्रदेश अध्यक्ष श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव पर बधाई दी और उनके उपदेशों पर चलने का आवाहन किया।
सुरेश कश्यप ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई ऐतिहासिक काम किए हैं।उन्होंने बताया कि श्री हरमंदिर साहिब को फॉरेन कंट्रीब्यूशन लेने का पहले कोई प्रावधान नहीं था, लेकिन प्रधानमंत्री की प्रेरणा से एफसीआरए रजिस्ट्रेशन ग्रांट हुआ, जिससे श्री हरमंदिर साहिब को विदेशी योगदान मिलना शुरू हो गया है। यह कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समय में हुआ। उन्होंने कहा कि कई सिक्ख भाई भी शासन में आये थे, लेकिन ये कार्य न हो सका ।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पहले लंगर पर भी टैक्स लगता था। लंगर को टैक्स फ्री करने का काम भी हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। आजादी से लेकर 70 सालों तक डेरा नानक साहब और करतारपुर साहिब का दर्शन करने का अवसर हमारे सिक्ख भाइयों को नहीं मिल पाया था। यह रास्ता अब तक नहीं मिल पाया था, लेकिन प्रधानमंत्री की प्रेरणा से 120 करोड़ रुपये की निधि से यह कॉरिडोर बन कर तैयार हुआ और सिक्ख भाइयों को डेरा नानक साहब और करतारपुर साहिब का दर्शन करने का मार्ग प्रशस्त हुआ। गुरु गोविंद सिंह के 350 वें प्रकाश पर्व को धूमधाम के साथ पूरे देश में मनाया गया । इसके लिए नरेन्द्र मोदी सरकार ने 100 करोड़ रुपये की व्यवस्था की । साथ ही , रेलवे ने भी 40 करोड़ रुपये की अलग से व्यवस्था कर इसमें अपना योगदान दिया ।

Leave a Reply