टीएमसी में शामिल हो सकते हैं भाजपा सांसद वरुण गांधी

Local News SIRMOUR (सिरमौर) पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ डेस्क

लंबे अरसे से भाजपा से नाराज चल रहे भाजपा सांसद वरुण गांधी के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की संभावना पर अटकलें तेज हो गई हैं। अगले हफ्ते टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी का दिल्ली दौरे है, इस दौरान वरुण गांधी टीएमसी में शामिल होने की बात कही जा रही है।
टीएमसी के कुनबे में कुछ और नेताओं के शामिल होने की भी बात कही जा रही है। सूत्र बता रहे हैं कि बसपा सांसद दानिश अली भी टीएमसी का दामन थाम सकते हैं। दानिश अली जेडीएस छोड़कर बसपा में शामिल हुए थे। बताते चलें कि पार्टी और सरकार में अनदेखी के चलते उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी लंबे समय से भाजपा से नाराज चल रहे हैं। उनकी मां मेनका गांधी और उन्हें भाजपा की राष्ट्रीय कार्य समिति में भी जगह नहीं मिली। जिसकी वजह से दूरियां और बढ़ गई हैं।

टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता की माने तो वरुण गांधी भाजपा छोड़ने पर विचार कर रहे हैं। उन्हें एक नए राजनीतिक मंच की जरूरत है। लिहाजा कई राजनीतिक दल उन पर डोरे डाल रहे हैं। हालांकि कांग्रेस में जाना उनके लिए मुमकिन नहीं है। टीएमसी नेता का कहना है कि वरुण गांधी टीएमसी के संपर्क में हैं और जल्द पार्टी में शामिल हो सकते हैं।
वरुण गांधी ने कई बार भाजपा से नाराजगी के संकेत दिए हैं। पिछले दिनों लखीमपुर हिंसा की उन्होंने कड़ी निंदा की थी। महात्मा गांधी की जयंती पर नाथूराम गोडसे के खिलाफ भी अरुण गांधी मुखर हुए थे। भाजपा की विचारधारा से अलग बयान बाजी के चलते कयास लगाए जा रहे हैं कि वरुण गांधी पार्टी बदल सकते हैं।

Leave a Reply