श्री रेणुका जी मेला के दूसरे दिन एकादशी पर हजारों श्रद्धालुओं ने किया शाही स्नान

Local News SIRMOUR (सिरमौर) श्री रेणुका जी सांस्कृतिक हिमाचल

मेले में आयोजित दंगल में विजेता रहे चंडीगढ़ के अमित

सिरमौर न्यूज़ / श्री रेणुका जी

अंतर्राष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेला 2021 के दूसरे दिन हजारों श्रद्धालुओं ने पवित्र रेणुका जी झील में एकादशी के पावन अवसर पर शाही स्नान किया। श्री रेणुका जी में न केवल हिमाचल प्रदेश बल्कि बाहरी राज्यों से भी भारी तादाद में श्रद्धालु स्नान करने पहुंचे।

पवित्र श्री रेणुका जी झील में सुबह करीब 4 बजे से शाही स्नान शुरू हुआ, जिसके बाद भारी संख्या में लोग शाही स्नान करने पहुंचे। श्री रेणुका जी झील में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई। ऐसी मानयता है कि आज के दिन रेणुका झील में स्नान करने से व्यक्ति पाप मुक्त हो जाता है। श्रद्धालु कई पीढ़ियों से एकादशी के दिन स्नान करने रेणुका जी पहुंच रहे हैं। मेले के दूसरे दिन श्री रेणुका जी में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने माता रेणुका जी व भगवान परशुराम जी के मंदिरों में शीश नवाया।

मेले के दूसरे दिन आयोजित दंगल में चंडीगढ़ के अमित विजेता बने। इस अवसर पर मेला अधिकारी व तहसीलदार संगडाह आत्माराम नेगी ने विजेता को 31000 रुपए के नकद इनाम से सम्मानित किया। इस दंगल में दूसरा स्थान पटियाला के अजय ने प्राप्त किया जिन्हें श्री रेणुका जी विकास बोर्ड की ओर से 15000 रुपए का नकद इनाम दिया गया। इस दंगल में 70 जोड़ियों ने अपना दमखम दिखाया और हजारों दर्शकों का मनोरंजन किया।

Contact @7018704677

Leave a Reply