प्रदेश कांग्रेस ने पांवटा साहिब से शुरू किया जन जागरण अभियान

Local News SIRMOUR (सिरमौर) पॉवटा साहिब राजनीति सरकार हिमाचल

कंगना पर बरसे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर

सिरमौर न्यूज़ -पांवटा साहिब

समूचे भारत में कांग्रेस के जन जागरण अभियान की तर्ज पर हिमाचल कांग्रेस ने भी जन जागरण अभियान शुरू किया। पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर पांवटा साहिब से प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने अभियान की शुरुआत की। इस अवसर पर कुलदीप राठौर प्रदेश सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कंगना रणावत के स्वतंत्रता सेनानियों पर दिए बयान पर भी भाजपा नेताओं से रुख स्पष्ट करने की मांग की।
केंद्र और प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों को लेकर कांग्रेस ने राष्ट्रव्यापी जन जागरण अभियान शुरू किया है हिमाचल में भी कांग्रेस ने महंगाई भ्रष्टाचार और जनविरोधी नीतियों को लेकर कांग्रेस जन जागरण अभियान शुरू किया। प्रदेश में यह जन जागरण अभियान 14 नवंबर से 29 नवंबर तक चलेगा । जन जागरण अभियान में ऐसे विधानसभा क्षेत्रों में फोकस रहेगा जहां कांग्रेस पिछले लंबे समय से जीत दर्ज नहीं करवा पाई है जन जागरण अभियान की कमान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने संभाली है अभियान की शुरुआत रविवार को पांवटा साहिब से हुई यहां प्रदेश अध्यक्ष के साथ जिला भर के कांग्रेस नेता जुटे , नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पांवटा साहिब के हरिपुर टोहाना से पदयात्रा शुरू की। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि गुरु की नगरी पांवटा साहिब से आज से पदयात्रा शुरू कर रहे हैं। कांग्रेस की ये जनजागरण अभियान पदयात्रा पूरे प्रदेश भर में चलेगी। ऐसे चुनाव क्षेत्र में प्राथमिकता से जाएंगे जहां से कांग्रेस पार्टी काफी समय से चुनाव नही जीत रही है। कांग्रेस की पदयात्रा महंगाई, बेरोजगारी, नशाखोरी, भ्रष्टाचार एवं सड़कों की बद हालत व स्वास्थ्य सुविधाओं की दयनीय हालत के विरोध में हैं।

इस दौरान कुलदीप राठौर में कंगना रनौत के स्वतंत्रता सेनानियों पर दिए बयान पर भाजपा की चुप्पी पर सवाल उठाए।
कुलदीप राठौर ने कहा कंगना मामले में भाजपा नेताओं की चुप्पी से साफ है कि वह कंगना के साथ हैं अगर भाजपा नेता कंगना के साथ नहीं है तो उन्हें आगे आकर इस टिप्पणी का विरोध करना चाहिये। कंगना पर बरसते हुए उन्होंने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है, ये ब्यान देश की आजादी पर जान कुर्बान करने वाले वीर सपूतों का अपमान है। जो की माफ करने के योग्य नही है।

भाजपा केंद्र व राज्य सरकार को भी कंगना के ब्यान पर अपना स्टैंड साफ करना होगा। उन्होंने कहा कि पदमश्री प्राप्त करने वाली कंगना के ब्यान पर प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व भाजपा इस ओर स्टैंड साफ करें। इस मामले में प्रदेश के सीएम की चुप्पी भी हैरानीजनक हैं।
इससे पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व स्थानीय कांग्रेसी नेताओं ने बाल दिवस पर पांवटा बाल पार्क में पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरु की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर, शिलाई के विधायक हर्षवर्धन चौहान, पांवटा के पूर्व विधायक चौधरी किरणेश जंग, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अजय बहादुर, ब्लॉक अध्यक्ष अश्वनी शर्मा, शमशेर अली, राजेन्द्र शर्मा, सिमरत सिंह, अनिदर सिंह नॉटी, संदीप बत्रा, बिपुल शर्मा, श्याम लाल शर्मा व अवतार सिंह तारी, प्रेमपाल ठाकुर, मंजीत सिंह, वीना शर्मा व ममता चौहान समेत कई कार्यकर्ता शामिल हुए

Contact @7018704677