कुब्यवस्था का स्लैप टूटा, 5 विद्यार्थी घायल

Local News SIRMOUR (सिरमौर) पॉवटा साहिब हिमाचल

भरोग बनेडी स्कूल में पेश आया हादसा

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब

स्कूल के विद्यार्थी कुव्यवस्था का शिकार हुए हैं। नाहन विधानसभा क्षेत्र के भरोग बनेड़ी स्कूल ग्राउंड व स्कूल भवन के बीच में बना स्लैप टूट गया। जिसकी वजह से 5 छात्र छात्राएं घायल हो गए। बताया जा रहा है कि इस पुराने स्लैप के खराब हालत के बारे में स्कूल प्रबंधन ने उच्चाधिकारियों को कई बार अवगत करवाया था मगर व्यवस्था को सुधारा नहीं गया। कुव्यवस्था के परिणाम स्वरूप स्कूल के 5 विद्यार्थी बुरी तरह से चोटिल हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि विद्यालय में लंच टाइम के दौरान जमा 2 कक्षा के छात्र और छात्राएं स्कूल से ग्राउंड की ओर जा रहे थे। इस दौरान दूसरी मंजिल के साथ जुड़े खेल मैदान का स्लैप अचानक भरभरा कर टूट गया। जमा दो के छात्र राहुल, सौरभ, निधि, प्राची तथा सिद्धार्थ मलबे की चपेट में आ गए और मलबे के साथ दूसरी मंजिल से निचे गिर गए।
स्लैप टूटने और बच्चों के उसकी चपेट में आने से स्कूल में अफरा-तफरी मच गई। अध्यापकों और दूसरे विद्यार्थियों ने घायल बच्चों को मलबे से निकाला और उन्हें इलाज के लिए तुरंत नाहन मेडिकल कॉलेज ले जाया गया।

घायलों में एक छात्रा छात्रा प्राची की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी मिली है कि प्राची की टांग में काफी चोट आई है। घटना के बाद स्कूल प्रशासन और शिक्षा विभाग की संवेदनहीनता सवालों के घेरे में आ गई है। सवाल खड़े हो गए हैं कि कहीं स्लैप के निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग तो नहीं किया गया था? स्कूल प्रशासन ने स्लैप के खतरे को भांप लिया था तो समय रहते बच्चों की सुरक्षा के लिए जरूरी कदम क्यों नहीं उठाए गए ?

उधर जिला सिरमौर उच्च शिक्षा उपनिदेशक करमचंद ने बताया कि भरोग बनेड़ी स्कूल में स्लैप गिरने से छात्र-छात्राओं के घायल होने की जानकारी मिली है। उन्होंने बताया कि सभी विद्यार्थियों को इलाज के लिए नाहन मेडिकल कॉलेज लाया गया था।