सोनिया गांधी से मिली सांसद प्रतिभा सिंह, कांग्रेस के बड़े नेताओं से भी मिलेगी प्रतिभा

Local News SHIMLA (शिमला) लेटेस्ट न्यूज़ हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / शिमला

मंडी संसदीय सीट पर सांसद चुनी गई प्रतिभा सिंह ने दिल्ली में कांग्रेस राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस दौरान विधायक विक्रमादित्‍य सिंह भी उनके साथ रहे। सोनिया गांधी ने प्रतिभा सिंह को जीत पर बधाई दी। इस बीच राजनीतिक गलियारों में सांसद प्रतिभा सिंह को संगठन में कोई अहम जिम्मेदारी दिए जाने की चर्चा भी शुरू हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार दोनों नेताओं की मुलाकात दोपहर दो बजे के बाद हुई। मुलाकात के दौरान सोनिया गांधी ने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी अभी से मिशन-2022 की तैयारियों में जुट जाए। उन्होंने कहा कि एकजुट होकर चुनावों की तैयारियां करे तभी चुनाव में जीत संभव है। संगठन में किसी भी तरह की गुटबाजी के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए।
बताते चलें कि प्रतिभा सिंह पार्टी हाईकमान से मुलाकात करने दिल्ली प्रवास पर रहेंगी। प्रतिभा सिंह व विक्रमादित्‍य सोनिया के अलावा राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला के अलावा कई वरिष्ठ नेताओं से भी मिलेंगे। दोनों मंगलवार सुबह दिल्ली रवाना हुए थे।उपचुनाव जितने के बाद पहली बार प्रतिभा सिंह दिल्ली गई है।

मुख्यमंत्री के गृह जिले में जीत दर्ज करने के बाद प्रतिभा सिंह का राजनीतिक कद भी बड़ा है। लिहाजा कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें कांग्रेस संगठन के भीतर अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है। प्रतिभा सिंह की जीत के बाद हॉली लॉज में भी चहल-पहल बढ़ गई है। माना जा रहा है कि यदि प्रतिभा सिंह को संगठन में बड़ी जिम्मेदारी मिलती है तो 2022 विधानसभा चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस को निश्चित तौर पर इसका लाभ मिलेगा। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह के बढ़ते कद को उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह के भविष्य के लिए भी अच्छा संकेत माना जा रहा है।