उपायुक्त ने अंतरराष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले के आयोजन को लेकर की समीक्षा बैठक

Local News SIRMOUR (सिरमौर) नाहन सांस्कृतिक हिमाचल

मेले के सफल आयोजन को लेकर जारी किए आवश्यक दिशा निर्देश

सिरमौर न्यूज़ / नाहन

अंतर्राष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेला के आयोजन की तैयारियों को लेकर उपायुक्त कार्यालय के सभागार में आज उपायुक्त एवं अध्यक्ष श्री रेणुका जी विकास बोर्ड रामकुमार गौतम ने समीक्षा बैठक का आयोजन किया।

बैठक के दौरान मेले के सफल आयोजन के बारे मे विस्तार पूर्वक चर्चा की गई जिसमें विभन्न विभागों से मेले को बेहतरीन बनाने के लिए सुझाव लिए गए। बैठक में मेला क्षेत्र मे बिजली-पानी की व्यवस्था, सोलर लाईटों की मुरम्मत व नई लाईटो को स्थापित करने, साफ-सफाई के लिए किए जा रहे कार्याे की प्रगति की समीक्षा भी की गई।

उपायुक्त ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सडकों की मुरम्मत कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये तथा परिवहन विभाग के अधिकारियों को यातायात व्यवस्था सुचारू बनाने के लिए पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर बसों के खडा करने के लिए वैकल्पिक स्थलों का निरीक्षण करने के निर्देश दिये। इसके अतिरिक्त उन्होंने लोगों की सुविधा के लिए अतिरिक्त बसों का संचालन करने के निर्देश भी दिये।
मेले के दौरान युवाओं को खेल गतिविधियों में प्रोत्साहित करने के लिए बैडमिन्टन, कब्बडी, वालीवाल व दंगल आदि खेलों का आयोजन किया जाएगा। जो कि मेले में मुख्य रूप से आर्कषण का केन्द्र रहेगा।

उन्होंने मेले के दौरान आयोजित किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की रूपरेखा की चर्चा की तथा सभी विभागों को विकासात्मक गतिविधियों सम्बन्धी प्रदर्शनियंा लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मेले के दौरान स्मारिका का प्रकाशन भी किया जाएगा।
बैठक में पुलिस अधीक्षक ओमापति जम्वाल, सहायक आयुक्त प्रियंका चन्द्रा, उपमण्डलाधिकारी नाहन रजनेश कुमार के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।