क्या शनिवार को डूबे शख्स का ही है शव, मृत देह से आ रही दुर्गंध ने खड़े किए सवाल

Local News SIRMOUR (सिरमौर) दुर्घटना पॉवटा साहिब हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / पांवटा साहिब

शनिवार को एक व्यक्ति यमुना नदी में डूब गया और रविवार को यमुना घाट के समीप नदी से एक व्यक्ति का शव गोताखोरों ने निकाला। माना जा रहा है कि यह शव शनिवार को दूबे व्यक्ति का ही है, मगर शव से आ रही तेज दुर्गंध ने जांच में एक विषय और जोड़ दिया है। जांच इस बात को लेकर कि महज 24 घंटे पानी में रहने के बाद मृत देह से इतनी तेज दुर्गंध कैसे आ गई। दूसरा यह कि क्या यह शव शनिवार को डूबा व्यक्ति का ही है या यह कोई और व्यक्ति है।

शनिवार को यमुना में डूबा व्यक्ति दुर्घटना से पहले गुरुद्वारे की तरफ से तैर कर दूसरी तरफ हो गया था लेकिन वापस आते हुए व्यक्ति यमुना के बहाव में फंसकर डूब गया था। इस दौरान किनारे पर कई लोगों ने व्यक्ति को डूबते हुए भी देखा था। बताया जा रहा है कि डूबे हुए व्यक्ति का एक साथी यमुना मंदिर की तरफ किनारे पर मौजूद था। लेकिन दुर्घटना के बाद वह व्यक्ति मौके से अचानक गायब हो गया। व्यक्ति का शव बरामद होने के बाद शव से आ रही दुर्गंध ने भी सवाल खड़े कर दिए हैं। गोताखोरों और ऐसे मामलों के जानकारों का कहना है कि महज 24 घंटे पानी में डूबे रहने के बाद लाश से इतनी दुर्गंध नहीं आती। बताते चलें कि यमुना की गहराई में मिले इस शव से बेहद तेज दुर्गंध आ रही थी। मृत देह से ऐसे दुर्गंध कई दिन पानी में पड़े रहने के बाद आती है। लिहाजा यह जांच का विषय बन गया है कि क्या यह शव उसी व्यक्ति का है जिसे लोगों ने पानी में डूबते देखा था या यह शव किसी और व्यक्ति का है।
उधर डीएसपी पांवटा साहिब वीर बहादुर ने शव मिलने की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि इस मामले में हर पहलू को लेकर जांच शुरू कर दी गई है।