कारगिल जीता, अब मंडी फतह की बारी : सुरेश कश्यप

MANDI (मंडी) हिमाचल

सिरमौर न्यूज़ / मंडी

भारतीय जनता पार्टी ने ब्रिगेडियर ठाकुर को अपना उम्मीदवार बनाया है,जिनका कारगिल युद्ध में पराक्रम और शौर्य को हम सभी ने देखा है। जिस प्रकार से उनके नेतृत्व में टाइगर हिल और तोलोलिंग जैसी पहाडियों को जीता गया उसी प्रकार से मंडी के चुनाव में भी वह अपना पराक्रम दिखाने को तैयार है। यह उद्गार भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने मनाली में अनुसूचित जाति मोर्चा सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रकट किए।

भाजपा अध्यक्ष ने सबसे पहले स्वर्गीय रामस्वरूप शर्मा को याद करते हुए कहा की उनके द्वारा किए गए अनेकों विकास कार्य जमीनी स्तर पर दिखाई दे रहे हैं। अब उनके द्वारा देखे गए सपने को पूरा करने का काम ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के लिए तैयार है। भारतीय जनता पार्टी ने ब्रिगेडियर ठाकुर को अपना उम्मीदवार बनाया है। उनके द्वारा कारगिल युद्ध में पराक्रम और शौर्य को हम सभी ने देखा है। जिस प्रकार से उनके नेतृत्व में टाइगर हिल और तोलोलिंग जैसी पहाडियों को जीता गया उसी प्रकार से मंडी के चुनाव में भी वह अपना पराक्रम दिखाने को तैयार है। दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार ने सैनिको का अपमान किया और सहानुभूति पाने के लिए मीडिया के सामने माफी भी मांगी, पर हमें नही लगता कि वह आज सैनिकों के बलिदान को मन से सम्मान करते है। उनके सुपुत्र द्वारा एक जन सभा में दोबारा सैनिकों के सम्मान पर हमला किया गया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा जो मोर्चे पर ’दिल मांगे मॉर’ के साथ डटें रहे पर हटे नही पर विधायक का कहना है कि ’कुछ हद तक ही घुसपैठियों बाहर निकालने मे सफल रहे और शहीद हो गये’ हम पुछना चाहते है विक्रमादित्य से कि भारतीय सैना कुछ हद तक ही काम कर पाई तो क्या बाकी युद्ध आपने लड़ा।

उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र व प्रादेशिक सरकार लोक हित के लिए विभिन्न योजनाओं पर काम कर रही है और जनकल्याणकारी योजनाओं का सीधा लाभ जनता को मिल रहा है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से कहती रही है कि अनुसूचित जाति के लोग हमारी जेब में रहते है लेकिन भाजपा के द्वारा हमेशा अनुसूचित जाति का सम्मान किया है और उनके हित के लिए कार्य किऐ है।